trendingNow11442378
Hindi News >>निवेश
Advertisement

Multibagger Stock 2022: टाटा के ये हैं तीन जादुई शेयर, खरीदारी के लिए निवेशकों में मची होड़, आपके पास है?

Stock To Buy 2022: शेयर बाजार में चल रहे उतार-चढाव के बीच कुछ शेयर्स जबरदस्त रिटर्न दे रहे हैं. अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश कर मुनाफा कामना चाहते हैं तो टाटा ग्रुप की तीन कंपनियां ट्रेंट, टीसीएस और टाटा स्टील के शेयरों पर दांव लगा सकते हैं. आइये जानते हैं क्या कहते है एक्सपर्ट्स.

Stock To Buy 2022
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 15, 2022, 02:29 PM IST

Stocks Tips: शेयर बाजार में चल रहे उठा-पटक के बीच कई शेयर्स दमदार रिटर्न देते हैं. ऐसे शेयर्स पर ब्रोकरेज हाउसेज भी बुलिश रहते हैं. अगर आप भी उतार-चढ़ाव भरे शेयर बाजार से मुनाफा कामना चाहते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. आप टाटा ग्रुप की कंपनियों में निवेश कर बंपर मुनाफा कमा सकते हैं. इस समय टाटा ग्रुप की तीन कंपनियों ट्रेंट, टीसीएस और टाटा स्टील के शेयरों पर आप दांव लगा सकते हैं. इन स्टॉक्स में जबरदस्त रिटर्न की उम्मीद दिख रही है.

जानिए रुपये का है टारगेट?

इन तीनों स्टॉक्स पर ब्रोकरेज हाउसेज भी बुलिश हैं. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी TCS पर खरीदारी की राय दी है और टीसीएस के शेयर पर 3870 रुपये का टारगेट है तय किया है. मोतीलाल ओसवाल के अनुसार, यह शेयर मौजूदा स्तरों से 16 फीसद से ज्यादा का रिटर्न दे सकता है. हालांकि इसके सितंबर तिमाही के नतीजे शानदार नहीं रहे हैं, फिर भी टीसीएस का मुनाफा 8 फीसद बढ़कर 10,431 करोड़ रुपये हो गया है.

क्या कहते हैं एक्सपर्ट?

अब बात करते हैं एक्सपर्ट के सलाह की तो 39 में से 19 विश्लेषकों ने टीसीएस के शेयरों को खरीदने की सलाह दी है. जिनके पोर्टफोलियों में यह स्टॉक है, उनके लिए 12 एनॉलिस्टों ने होल्ड रखने की सलाह दे रहे हैं, जबकि महज 8 ने इस स्टॉक से निकलने की सिफारिश की है. यानी एक्सपर्ट्स भी इस स्टॉक के पक्ष में हैं.

टाटा स्टील पर एक्सपर्ट की राय

अब बात करते हैं टाटा स्टील की तो एक्सपर्ट्स इस शेयर पर भी खरीदारी की रे दे रहे हैं. टाटा स्टील पर भी मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने भी खरीदारी की राय दी है. टाटा स्टील पर शॉर्ट टर्म के लिए ब्रोक्रेज हाउस ने 115 रुपये का टारगेट दिया है, जबकि स्टॉप लॉस 105 रुपये का तय किया है. अगर अन्य एनॉलिस्टों की बात करें तो 29 में 13 ने टाटा स्टील को Strong Buy की सलाह दी है और चार ने Buy, 8 ने होल्ड और 4 ने बेचने की सलाह दी है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Read More
{}{}