trendingNow11767190
Hindi News >>निवेश
Advertisement

Invest in India: विकास के लिए सरकार उठा रही कदम, अब Investment पर पीएम मोदी ने दिया ऐसा बयान

Investment: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि निवेश के लिए भारत से बेहतर कोई जगह नहीं है और देश आज तकनीकी विनिर्माण और नवाचार के क्षेत्र में विश्व के अग्रणी केंद्र के रूप में उभर रहा है. पीएम मोदी खुद अपने विदेशी दौरों पर जाकर वहां के कारोबारियों से मुलाकात करते हैं और उन्हें भारत आकर व्यापार करने के लिए भी प्रोत्साहित करते हैं.

Invest in India: विकास के लिए सरकार उठा रही कदम, अब Investment पर पीएम मोदी ने दिया ऐसा बयान
Stop
Himanshu Kothari|Updated: Jul 05, 2023, 06:16 PM IST

Investment Tips: भारत लगातार विकास की तरफ अग्रसर है. भारत में लगातार विकास से जुड़े काम किए जा रहे हैं और हर सेक्टर में ये प्रक्रिया जारी है. इसके साथ ही भारत की ओर से दूसरे देशों को भी यहां आकर अपने कारोबार स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है. इसके पीछे मोदी सरकार लगातार मेहनत भी कर रही है. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से भारत में इंवेस्टमेंट करने को लेकर अहम बात कही गई है.

इंवेस्टमेंट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि निवेश के लिए भारत से बेहतर कोई जगह नहीं है और देश आज तकनीकी विनिर्माण और नवाचार के क्षेत्र में विश्व के अग्रणी केंद्र के रूप में उभर रहा है. पीएम मोदी खुद अपने विदेशी दौरों पर जाकर वहां के कारोबारियों से मुलाकात करते हैं और उन्हें भारत आकर व्यापार करने के लिए भी प्रोत्साहित करते हैं.

भारत में निवेश
वहीं प्रधानमंत्री का हाल का बयान मीडिया में छपी एक खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए कही. इस खबर के मुताबिक ह्यूलेट पैकार्ड एंटरप्राइज (एचपीई) ने संशोधित उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना के तहत भारत में उच्च मात्रा वाले सर्वर का निर्माण शुरू करने के लिए मूल डिजाइन उपकरण निर्माता वीवीडीएन के साथ साझेदारी की है.

सर्वर का निर्माण
कंपनी ने कहा कि अमेरिका मुख्यालय वाली कंप्यूटिंग प्रौद्योगिकी और समाधान प्रदाता कंपनी हरियाणा के मानेसर में वीवीडीएन के संयंत्र से अगले पांच साल में एक अरब डॉलर से अधिक मूल्य के सर्वर बनाएगी. प्रधानमंत्री ने इस खबर को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘‘निवेश के लिए भारत से बेहतर कोई जगह नहीं है. हमारे युवाओं द्वारा संचालित भारत तकनीकी विनिर्माण और नवाचार के लिए विश्व के अग्रणी केंद्र के रूप में उभर रहा है.’’ (इनपुट: भाषा)

जरूर पढ़ें:                                                                   

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा
Read More
{}{}