trendingPhotos1702204
PHOTOS

Latest FD Rates 2023: इन बैंकों ने मई में र‍िवाइज क‍िया FD का इंटरेस्‍ट रेट, देखें आपको फायदा है या नुकसान

Revised FD Rates: र‍िजर्व बैंक ऑफ इंड‍िया (RBI) की तरफ से कुछ महीने पहले रेपो रेट में क‍िसी तरह का बदलाव नहीं क‍िया गया था. इसके बाद कई बैंकों ने एफडी की ब्‍याज दर में क‍िसी तरह का बदलाव नहीं क‍िया था. हालांक‍ि कुछ बैंकों की तरफ से मई 2023 में एफडी की ब्याज दर को र‍िवाइज क‍िया गया है. आइए देखते हैं बैंकों की र‍िवाइज्‍ड नई ब्‍याज दर-

Advertisement
1/4

डीसीबी बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्‍याज दर को घटा द‍िया है. डीसीबी बैंक की वेबसाइट के अनुसार नई दरें 8 मई, 2023 से प्रभावी हो गई हैं. बदलाव के बाद बैंक सीन‍ियर स‍िटीजन के लिए 8.5 प्रतिशत और सामान्‍य ग्राहकों के लिए 8 प्रतिशत की ब्याज दर एफडी पर पेश कर रहा है.

2/4

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने एक से 5 साल की एफडी पर ब्याज दर को 49 से 160 बेस‍िस प्‍वाइंट तक र‍िवाइज क‍िया है. संशोधित कीमत 5 मई, 2023 से प्रभावी हो गई हैं. बदलाव के बाद बैंक सामान्‍य नागर‍िकों को 4 प्रत‍िशत से 9.1 प्रत‍िशत की दर से और सीन‍ियर स‍िटीजन को 4.5 फीसदी से 9.6 फीसदी की दर ब्‍याज दे रहा है. बैंक 7 दिन से 10 साल तक की मैच्योरिटी वाली 2 करोड़ से कम जमा राश‍ि की पेशकश कर रहा है.

3/4

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने 2 मई, 2023 से एफडी की ब्‍याज दर में बदलाव किया है. बैंक की वेबसाइट के अनुसार, सीन‍ियर स‍िटीजन को कम से कम 1001 दिन के ल‍िए रखी गई एफडी पर हर साल 9.5 प्रतिशत का अधिकतम ब्याज द‍िया जा रहा है. वहीं, सामान्‍य ग्राहकों को समान अवधि के लिए हर साल 9 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलता है.

 

4/4

मैच्‍योर‍िटी टाइम से पहले न‍िकाली जाने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) और रेकरिंग डिपॉजिट (RD) पर 1 प्रत‍िशत की पेनाल्‍टी होगी. यह पेनाल्‍टी उस समय बैंक की तरफ से ऑफर की जा रही ब्‍याज दर पर लगेगी.

 





Read More