trendingNow11747831
Hindi News >>निवेश
Advertisement

Medicine Price: लोगों की हो गई बल्ले-बल्ले, अब 50 से 80 फीसदी छूट पर मिलेंगी ये दवा

Medicine For Health: मेडप्लस 500 से ज्यादा चिकित्सकीय और पुरानी बीमारियों की दवाओं पर शुरुआत में छूट प्रदान करेगी और बाद में अगले तीन महीनों में यह छूट 800 से ज्यादा उत्पादों पर प्रदान की जाएगी.” उन्होंने कहा कि इन दवाओं में उच्च रक्तचाप, मधुमेह और गुर्दे की बीमारियों के इलाज में इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं शामिल होंगी.

Medicine Price: लोगों की हो गई बल्ले-बल्ले, अब 50 से 80 फीसदी छूट पर मिलेंगी ये दवा
Stop
Himanshu Kothari|Updated: Jun 21, 2023, 05:37 PM IST

Medicine in India: दवाओं की जरूरत लोगों को आज के वक्त में पड़ती रहती है. वहीं हेल्थ को लेकर लोगों का काफी खर्चा भी होता है. ऐसे में इलाज अगर सस्ती दरों पर हो तो उसको भी लोग काफी तवज्जो देते हैं. इसके अलावा दवा कंपनियों की ओर से दवा की कीमतें भी लोगों को काफी प्रभावित करती है लेकिन अब एक दवा कंपनी की ओर से दवाओं की कीमतों में कमी लाई गई है.

दवा कंपनी
फार्मेसी श्रृंखला चलाने वाली मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज लिमिटेड पेटेंट मुक्त 500 से ज्यादा चिकित्सकीय और दीर्घकालिक बीमारियों की दवाएं अपने ब्रांड के अंतर्गत 50 से 80 प्रतिशत की भारी छूट पर बेचेगी. कंपनी ने यह घोषणा की. मेडप्लस के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) जी मधुकर रेड्डी ने कहा कि कंपनी ने ग्राहकों को लाभ पहुंचाने के लिए बिना पेटेंट की उच्च गुणवत्ता वाली दवाइयों के उत्पादन के लिए कई प्रतिष्ठित विनिर्माण कंपनियों के साथ करार किया है.

दवाओं पर छूट
रेड्डी ने कहा, “मेडप्लस 500 से ज्यादा चिकित्सकीय और पुरानी बीमारियों की दवाओं पर शुरुआत में छूट प्रदान करेगी और बाद में अगले तीन महीनों में यह छूट 800 से ज्यादा उत्पादों पर प्रदान की जाएगी.” उन्होंने कहा कि इन दवाओं में उच्च रक्तचाप, मधुमेह और गुर्दे की बीमारियों के इलाज में इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं शामिल होंगी.

नए फार्मेसी खोलने की तैयारी
विस्तार योजनाओं के बारे में उन्होंने कहा कि कंपनी इस समय सात राज्यों में 4,000 स्टोर संचालित करती है. रेड्डी ने कहा कि मेडप्लस 2023-24 के दौरान 800-1,000 नई फार्मेसी खोलने की तैयारी कर रही है. इससे कंपनी के स्टोर की कुल संख्या लगभग 4,500 तक हो जाएगी. हैदराबाद की खुदरा श्रृंखला ने बीते वित्त वर्ष (2022-23) में 4,558 करोड़ रुपये का राजस्व कमाया था. (इनपुट: भाषा)

जरूर पढ़ें:                                                               

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा
Read More
{}{}