trendingNow11567125
Hindi News >>निवेश
Advertisement

Higher fd interest rates: एफडी करवाने जा रहे हैं तो पढ़ें ये खबर, इस प्राइवेट बैंक ने बढ़ाई ब्याज दरें

Fixed deposits interest rates: अगर आप बैंक में Fd कराने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको इस बैंक के प्‍लान के बारे में जरूर जान लेना चाहिए क्‍योंकि ये बैंक कस्‍टमर्स को बहुत ही आकर्षक ब्‍याज दे रहा है.  

फाइल फोटो
Stop
ritesh |Updated: Feb 11, 2023, 11:00 AM IST

fixed deposit:क्या आप भी बैंको में निवेश करने की सोच रहे हैं और उसके पूरी होने के बाद गारंटीड इनकम पाना चाहते हैं तो फिक्स्ड डिपॉजिट आपके लिए बेहतर रहेगा. RBI के रेपो रेट बढ़ने के बाद कोटक महिंद्रा बैंक ने अपनी कुछ FD पर ब्याज को बढ़ा दिया है. ये 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी और 2 से 5 करोड की एफडी पर लागू होता है. यह ऑफर 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी पर है और इसके साथ ही सीनियर सिटीजन को 7.50 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है. 

रेगुलर फिक्स्ड डिपॉजिट 

इसमें न्यूनतम ₹5,000 रुपये डिपॉजिट करने होते हैं. इसे आप 7 साल से 10 साल के लिए करा सकते हैं. आप बीच में भी इस एफडी तोड़ सकते हैं. ध्‍यान रखें अगर आपकी FD, 181 दिन से कम की रहती है तो इस पर साधारण ब्याज ही दिया जाएगा. 

सीनियर सिटिजन फिक्स्ड डिपॉजिट 

इसमे डिपॉजिट की न्यूनतम राशि 5,000 रुपए होती है. इसमें आप 7 दिन से 10 साल तक के लिए निवेश कर सकते हैं. यह योजना 60 वर्ष या उससे ज्‍यादा की उम्र के वरिष्ठ नागरिकों को ही दी जाती है. 

फॉरेन करेंसी नॉन रेजिडेंट (FCNR) डिपॉजिट 

किसी भी 6 विदेशी मुद्रा USD, GBP, YEN, AUD. SGD, EURO में डिपॉजिट किया जा सकता है. इसमे NRI और PIOs कर सकते हैं. आपको बता दें कि 1 साल से कम समय में तोड़ी गई डिपॉजिट पर कोई लोन नहीं दिया जाता है. 

रिन्यू की गई डिपॉजिट पेनेल्टी

बुक या रिन्यू की गई एफडी को तोड़ने या फिर पार्शल विड्रॉल करने पर कोटक महिंद्रा बैंक द्वारा पेनेल्टी लगाई जाती है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}