trendingNow11439225
Hindi News >>निवेश
Advertisement

Earn Money: पैसा कमाने का शानदार मौका! सिर्फ 100 रुपये से बनिए लखपति, जानें कैसे करना है निवेश?

Mutual Fund: अगर आप भी बाजार में निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसे ऑप्शन के बारे में बताएंगे, जिसमें आप सिर्फ 100 रुपये से ही शुरुआत कर सकते हैं. HDFC म्‍यूचुअल फंड (HDFC Mutual Fund) आपके लिए एक खास स्कीम लेकर आया है.

Earn Money: पैसा कमाने का शानदार मौका! सिर्फ 100 रुपये से बनिए लखपति, जानें कैसे करना है निवेश?
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 13, 2022, 02:05 PM IST

Mutual Fund Latest News: अगर आप भी बाजार में निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसे ऑप्शन के बारे में बताएंगे, जिसमें आप सिर्फ 100 रुपये से ही शुरुआत कर सकते हैं. HDFC म्‍यूचुअल फंड (HDFC Mutual Fund) आपके लिए एक खास स्कीम लेकर आया है. यह एक तरह की ओपन-एंडेड स्कीम है. इसमें से निवेशक जब चाहे अपने पैसे को निकाल सकता है. 

11 नवंबर से हुआ है ओपन
आपको बता दें इस एनएफओ का सब्सक्रिप्शन 11 नवंबर से ओपन हो गया है और आप 25 नवंबर 2022 तक इसमें पैसा लगा सकते हैं. HDFC के इस बिजनेस साइकिल फंड में आप मिनिमम 100 रुपये से निवेश करने की शुरुआत कर सकते हैं. इस स्कीम में फिलहाल एक फीसदी एग्जिट लोड भी है. 

देना होगा एग्जिट लोड
अगर आप अलॉटमेंट की तारीख से लेकर एक साल के अंदर ही स्कीम से बाहर निकलते हैं तो आपको एग्जिट लोड देना होगा. अगर आप लॉन्ग टर्म के हिसाब से इनकम करना चाहते हैं या कोई फंड देख रहे हैं तो यह एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. 

सलाह लेकर करें निवेश
निवेशकों इस स्कीम में 100 रुपये के शुरुआती निवेश से अच्छी कमाई कर सकते हैं. इसके अलावा किसी भी स्कीम में निवेश करने से पहले आप अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से भी सलाह ले सकते हैं, जिससे आपको किसी भी तरह का नुकसान होने की संभावना काफी कम हो जाएगी. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Read More
{}{}