trendingNow11716054
Hindi News >>निवेश
Advertisement

IPO: आज से खुल गया यह आईपीओ, न‍िवेश करने पर होगी अच्‍छी कमाई!

SME IPO: कंपनी की तरफ से इश्‍यू प्राइस 80 से ​​82 रुपये प्रत‍ि शेयर पर तय क‍िया गया है. ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है क‍ि शेयर की ल‍िस्‍ट‍िंग 128 रुपये तक हो सकती है. इस ह‍िसाब से इसमें न‍िवेश करने वाले को अच्‍छा फायदा होने की उम्‍मीद है.

IPO: आज से खुल गया यह आईपीओ, न‍िवेश करने पर होगी अच्‍छी कमाई!
Stop
Zee News Desk|Updated: May 29, 2023, 02:33 PM IST

SME IPO: अगर आपको भी शेयर बाजार में न‍िवेश करना पसंद है तो यह खबर आपके काम की है. जी हां, इंफोलियन रिसर्च सर्विसेज (Infollion Research Services) का SME IPO ल‍िस्‍ट‍िंग के ल‍िये आज से खुल गया है. इस आईपीओ (IPO) को ग्रे मार्केट में अच्‍छा र‍िस्‍पांस म‍िल रहा है. ग्रे मार्केट प्रीम‍ियम यानी जीएमपी के ह‍िसाब से स्‍टॉक एक्‍सचेंज में 100 रुपये से ज्‍यादा पर ल‍िस्‍ट‍िंग होने की संभावना है. र‍िटेल इनवेस्‍टर्स के ल‍िए यह आईपीओ 29 से 31 मई तक खुला रहेगा.

ल‍िस्‍ट‍िंग से पहले इंफोलियन रिसर्च सर्विसेज का शेयर ग्रे मार्केट में 46 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. कंपनी की तरफ से इश्‍यू प्राइस 80 से ​​82 रुपये प्रत‍ि शेयर पर तय क‍िया गया है. ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है क‍ि शेयर की ल‍िस्‍ट‍िंग 128 रुपये तक हो सकती है. इस ह‍िसाब से इसमें न‍िवेश करने वाले को अच्‍छा फायदा होने की उम्‍मीद है. ऐसे न‍िवेशक ज‍िन्‍हें आईपीओ अलॉट होगा, उन्‍हें ल‍िस्‍ट‍िंग वाले द‍िन ही अच्‍छा फायदा होने की उम्‍मीद है.

इंफोलियन रिसर्च सर्विसेज की तरफ से 26.16 लाख इक्‍व‍िटी शेयर के साथ आईपीओ ऑफर क‍िया जा रहा है. आईपीओ में 22.24 लाख इक्‍व‍िटी शेयर का फ्रेश इश्यू और 3.92 लाख इक्‍व‍िटी शेयर की बिक्री (OFS) की पेशकश शामिल है. एक लॉट में 1,600 शेयर होंगे. ऐसे में 1.34 लाख रुपये का न‍िवेश का निवेश करना होगा. होलानी कंसल्टेंट्स इसका लीड मैनेजर है.

आईपीओ (IPO) के जर‍िये जुटाई गई रकम से अमेर‍िका और पश्‍चिमी यूरोपीय क्षेत्र में मौजूदा सर्व‍िस का व‍िस्‍तार क‍िया जाएगा. इसके अलावा तकनीकी व‍िकास पर भी ध्‍यान देने की योजना है. कंपनी ब‍िजनेस टू ब‍िजनेस (B2B) ह्यूमन क्लाउड सेगमेंट में काम करती है.

Read More
{}{}