trendingNow11779068
Hindi News >>निवेश
Advertisement

Upcoming IPO: चूक न जाएं पैसा कमाने का शानदार मौका, 80 कंपन‍ियां जल्‍द ला रही आईपीओ

Stock Market: पिछले तीन महीनों से आईपीओ बाजार में तेजी देखी जा रही है. इसकी शुरुआत मैनकाइंड फार्मा के साथ हुई. कंपनी के 4,326 करोड़ रुपये के आईपीओ (IPO) के साथ पूंजी बाजार में दस्तक दी.

Upcoming IPO: चूक न जाएं पैसा कमाने का शानदार मौका, 80 कंपन‍ियां जल्‍द ला रही आईपीओ
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 14, 2023, 10:43 AM IST

Share Market Update: अगर आप भी शेयर बाजार में न‍िवेश करके पैसा कमाने के शौकीन हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी. जी हां, इंडिया फर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस, स्‍नैपडील, टाटा टेक्नोलॉजीज, नेटवेब टेक्नोलॉजीज और गो डिजिट इंश्योरेंस समेत 80 कंपनियां इनीश‍ियल पब्‍ल‍िक ऑफर‍िंग (IPO) लाने की तैयारी में हैं. ब्रोकरेज कंपनी आईआईएफएल सिक्योरिटीज (IIFL Securities) की तरफ से यह जानकारी दी गई.

आईपीओ मार्केट में तेजी देखी जा रही

कंपनी चेयरमैन निपुण गोयल ने कहा कि पिछले तीन महीनों से आईपीओ बाजार (IPO Market) में तेजी देखी जा रही है. इसकी शुरुआत मैनकाइंड फार्मा (Mankind Pharma) के साथ हुई. कंपनी के 4,326 करोड़ रुपये के आईपीओ (IPO) के साथ पूंजी बाजार में दस्तक दी. इसे निवेशकों ने हाथों-हाथ लिया. सूचीबद्ध होने के बाद इसका प्रदर्शन बेहतर रहा.

चार-आठ हफ्ते में कई IPO आने की उम्मीद
उन्होंने कहा कि तब से पांच और आईपीओ आ चुके हैं. अगले चार-आठ सप्ताह में कई आईपीओ आने की उम्मीद है. गोयल ने कहा, ‘आज की तारीख तक, लगभग 80 कंपनियों ने आईपीओ के लिये पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास पेशकश दस्तावेज का मसौदा जमा किये हैं. हमें उम्मीद है कि उनमें से कई अगले कुछ महीनों में बाजार में आएंगे.’

इन कंपनियों में इंडिया फर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस, स्‍नैपडील, टाटा टेक्नोलॉजीज, नेटवेब टेक्नोलॉजीज और गो डिजिट इंश्योरेंस शामिल हैं. उन्होंने कहा कि वित्तीय सेवाओं, स्वास्थ्य और विनिर्माण सहित कई क्षेत्रों में पूंजी जुटाने का दायरा व्यापक होने की संभावना है.

Read More
{}{}