trendingNow11434447
Hindi News >>निवेश
Advertisement

HDFC Bank ने ग्राहकों को 15 द‍िन में दी दूसरी बड़ी खुशखबरी! सुनकर ग्राहकों की हुई बल्‍ले-बल्‍ले

FD Rates: बैंकों की तरफ से ब्‍याज दर में इजाफा र‍िजर्व बैंक की तरफ से रेपो रेट बढ़ाए जाने के बाद क‍िया जा रहा है. इससे पहले भी बैंक की तरफ से ब्‍याज दर में 50 बेस‍िस प्‍वाइंट का इजाफा क‍िया गया था. इस बढ़ोतरी को ग्राहकों के ल‍िए 26 अक्‍टूबर से लागू क‍िया गया था.

HDFC Bank ने ग्राहकों को 15 द‍िन में दी दूसरी बड़ी खुशखबरी! सुनकर ग्राहकों की हुई बल्‍ले-बल्‍ले
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 10, 2022, 01:23 PM IST

HDFC Bank FD Rates: अगर आपका अकाउंट भी HDFC बैंक में है तो इस खबर के बारे में आपको जरूर पता होना चाह‍िए. प्राइवेट सेक्‍टर के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने ए‍क बार फ‍िर से ब्‍याज दर में इजाफा क‍िया है. बैंकों की तरफ से ब्‍याज दर में इजाफा र‍िजर्व बैंक (RBI) की तरफ से रेपो रेट बढ़ाए जाने के बाद क‍िया जा रहा है. इससे पहले भी बैंक की तरफ से ब्‍याज दर में 50 बेस‍िस प्‍वाइंट का इजाफा क‍िया गया था. इस बढ़ोतरी को ग्राहकों के ल‍िए 26 अक्‍टूबर से लागू क‍िया गया था.

8 अक्‍टूबर से प्रभावी हुईं नई दरें
26 अक्‍टूबर से ब्‍याज दर में हुए इजाफे के बारे में बैंक की तरफ से ग्राहकों को ई-मेल के माध्‍यम से भी जानकारी दी गई थी. अब एक बार फ‍िर एचडीएफसी बैंक ने दो करोड़ से कम की फ‍िक्‍स ड‍िपॉज‍िट (FD Rates) पर ब्‍याज दर बढ़ाई है. बैंक की तरफ से जारी लेटेस्‍ट नोट‍िफ‍िकेशन के अनुसार नई दर को 8 अक्‍टूबर से प्रभावी क‍िया गया है. इस चार्ट में अलग-अलग अवध‍ि और उनकी ब्‍याज दर के बारे में बताया गया है...

HDFC Bank की तरफ से बताया गया क‍ि बढ़ी हुई ब्याज दरों का फायदा 2 करोड़ रुपये से कम एफडी कराने वालों को मिलेगा. बैंक ने बताया कि बढ़ोतरी के बाद से सामान्य ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक मैच्योर होने वाली एफडी पर 3 फीसदी से लेकर 6.25 फीसदी तक का फायदा मिलेगा. बैंक ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि की फिक्सड डिपॉजिट की सुविधा देता है.

सीनियर सिटीजन्स को मिलता है ज्यादा ब्याज
सीनियर सिटीजन्स की बात की जाए तो उन्‍हें अन्‍य ग्राहकों की तुलना में 50 बेसिस प्वाइंट ज्यादा ब्याज म‍िलता है. सीन‍ियर स‍िटीजन को 18 महीने से लेकर 10 साल तक की अवध‍ि पर बैंक की तरफ से 7 प्रत‍िशत का ब्‍याज द‍िया जा रहा है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}