trendingNow11719422
Hindi News >>निवेश
Advertisement

Government Company: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, अब इस कंपनी में बेचेगी हिस्सेदारी

Coal India Share अतिरिक्त बोली आने पर इतनी ही बिक्री और करने का विकल्प रखा गया है. बता दें कि कोल इंडिया का शेयर बुधवार को 241.20 रुपये पर बंद हुआ. इस दर से कंपनी के तीन प्रतिशत हिस्सेदारी की कीमत लगभग 4,400 करोड़ रुपये होगी.

Government Company: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, अब इस कंपनी में बेचेगी हिस्सेदारी
Stop
Himanshu Kothari|Updated: May 31, 2023, 08:48 PM IST

Coal India: मोदी सरकार की ओर से पहले कई कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी बेची गई है. अब एक और कंपनी को लेकर अहम जानकारी सामने आई है. सरकारी कंपनी कोल इंडिया को लेकर एक जानकारी सामने आई है. दरअसल, अब मोदी सरकार एक और सरकारी कंपनी में से कुछ हिस्सेदारी बेचने की तैयारी कर रही है. इस कंपनी का नाम कोल इंडिया है और सरकार अब इसमें अपनी कुछ हिस्सेदारी बेचने वाली है. इसको लेकर प्रस्ताव भी किया गया है. साथ ही जून के महीने से बिक्री पेशकश भी की जाएगी.

बिक्री पेशकश
सरकार ने कोल इंडिया में तीन प्रतिशत तक हिस्सेदारी बेचने का प्रस्ताव किया. यह हिस्सेदारी एक जून से बिक्री पेशकश माध्यम से बेची जाएगी. कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि बिक्री पेशकश (ओएफएस) खुदरा और गैर-खुदरा निवेशकों के लिए एक और दो जून को जारी रहेगी. कोल इंडिया ने कहा कि प्रस्ताव के तहत कंपनी के 9.24 करोड़ शेयर यानी 1.5 प्रतिशत हिस्सेदारी को बेची जाएगी.

कोल इंडिया
इसके अलावा, अतिरिक्त बोली आने पर, इतनी ही बिक्री और करने का विकल्प रखा गया है. बता दें कि कोल इंडिया का शेयर बुधवार को 241.20 रुपये पर बंद हुआ. इस दर से कंपनी के तीन प्रतिशत हिस्सेदारी की कीमत लगभग 4,400 करोड़ रुपये होगी. सूचना में कहा गया है, “विक्रेता ने 10 रुपये अंकित मूल्य के 9,24,40,924 इक्विटी शेयर बेचने का प्रस्ताव दिया है. यह बिक्री खुदरा और गैर-खुदरा निवेशकों के लिये एक और दो जून को होगी. यह कुल चुकता शेयर पूंजी का 1.5 प्रतिशत है.’’ .

बोली
इसके अलावा ज्यादा बोली आने पर इतने ही संख्या में और शेयर यानी 1.5 प्रतिशत और हिस्सेदारी बेचने का विकल्प रखा गया है. (इनपुट: भाषा)

जरूर पढ़ें:                                                                 

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा
Read More
{}{}