trendingNow11795655
Hindi News >>निवेश
Advertisement

Gold Price: सोना-चांदी लगातार हो रहा है सस्ता, आज फिर कीमतों में आई जोरदार गिरावट

Gold Price Today Delhi: गोल्ड की कीमतों (gold price) में आज भी गिरावट देखने को मिली है. इस हफ्ते लगातार सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. इस समय आपके पास में सस्ता सोना खरीदने का अच्छा मौका है. 

Gold Price: सोना-चांदी लगातार हो रहा है सस्ता, आज फिर कीमतों में आई जोरदार गिरावट
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 25, 2023, 07:01 PM IST

Gold Price Today Delhi: गोल्ड की कीमतों (gold price) में आज भी गिरावट देखने को मिली है. इस हफ्ते लगातार सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. इस समय आपके पास में सस्ता सोना खरीदने का अच्छा मौका है. ग्लोबल मार्केट में सोने की कीमतों में गिरावट के बीच में घरेलू बाजार में भी कीमतें सस्ती हो गई हैं. इसके अलावा चांदी भी सस्ती हो गई है. आज दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 60,000 के करीब बंद हुआ है. इसके अलावा चांदी 76000 के करीब क्लोज हुई है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी है. 

सस्ता हो गया सोना-चांदी
मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में सोना 150 रुपये टूटकर 60,200 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया. पिछले कारोबारी सत्र में सोना 60,350 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी भी 300 रुपये के नुकसान से 76,700 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई.

ग्लोबल मार्केट में कैसा रहा हाल?
विदेशी बाजारों में सोना नुकसान के साथ 1,959 डॉलर प्रति औंस पर था. चांदी भी गिरावट के साथ 24.50 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी. कॉमेक्स में सोने में एक सीमित दायरे में उतार-चढ़ाव हुआ. वहां कारोबारी फेडरल रिजर्व और यूरोपीय केंद्रीय बैंक की नीतिगत बैठकों के नतीजों का इंतजार करते दिखे.

क्या है एक्सपर्ट की राय?
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटीज) सौमिल गांधी ने कहा है कि इस बीच, डॉलर इंडेक्स लगभग दो सप्ताह के शिखर पर कारोबार कर रहा है, जिससे कीमती धातुओं पर असर पड़ रहा है। मजबूत डॉलर अन्य मुद्राओं को रखने वाले खरीदारों के लिए सर्राफा को और अधिक महंगा बना देता है.

चेक करें रेट्स
आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा. 

इनपुट - भाषा एजेंसी 

Read More
{}{}