trendingNow11435096
Hindi News >>निवेश
Advertisement

Interest Rate: इस बैंक ने दिया झटका! लोगों की जेब पर सीधे पड़ेगा असर, देना होगा एक्स्ट्रा पैसा

Loan पर ब्याज दर भी वसूल की जाती है. अलग-अलग बैंकों की ब्याज दर अलग-अलग हो सकती है. वहीं ब्याज दर में उतार-चढ़ाव से लोगों की जेब पर भी काफी असर पड़ता है. वहीं अब एक बैंक ने लोगों को झटका दिया है और ब्याज दर में इजाफा कर दिया है.

पैसा
Stop
Himanshu Kothari|Updated: Nov 10, 2022, 06:36 PM IST

Bank of Baroda: अक्सर लोग अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए लोन लेते हैं. लोन के जरिए लोग अपने कई खर्चे जल्दी से और आसानी से पूरे कर सकते हैं. वहीं अलग-अलग जरूरतों के लिए अलग-अलग तरह के लोन भी उपलब्ध हैं. बैंकों की ओर से कार लोन, होम लोन, पर्सनल लोन आदि मुहैया करवाए जाते हैं. वहीं लोन के ऊपर ब्याज दर भी वसूल की जाती है. अलग-अलग बैंकों की ब्याज दर अलग-अलग हो सकती है. वहीं ब्याज दर में उतार-चढ़ाव से लोगों की जेब पर भी काफी असर पड़ता है. वहीं अब एक बैंक ने लोगों को झटका दिया है और ब्याज दर में इजाफा कर दिया है.

ब्याज दर में इजाफा

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने ब्याज दर में इजाफा किया है. जिसका असर लोगों पर पड़ने वाला है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर 0.15 प्रतिशत बढ़ा दी है. ब्याज दर में यह वृद्धि विभिन्न अवधि के कर्ज के लिए की गई है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने शेयर बाजार को दी सूचना में इसकी जानकारी दी है.

इतनी की गई दर

बैंक ऑफ बड़ौदा ने कहा कि बैंक ने 12 नवंबर, 2022 से कोष की सीमांत लागत (MCLR) आधारित ब्याज दर में संशोधन को मंजूरी दी है. एक साल की अवधि के कर्ज के लिए एमसीएलआर 0.10 प्रतिशत बढ़ाकर 8.05 प्रतिशत कर दी गई है. इसी दर से व्यक्तिगत, वाहन और होम लोन जैसे ज्यादातर उपभोक्ता कर्ज जुड़े होते है.

इन्हें भी बढ़ाया

इसके अलावा, एक दिन के लिए कर्ज पर ब्याज 7.10 प्रतिशत से बढ़ाकर 7.25 प्रतिशत किया गया है. एक महीने, तीन महीने और छह महीने की अवधि के लिए एमसीएलआर 0.10 प्रतिशत बढ़ाकर क्रमश: 7.70 प्रतिशत, 7.75 प्रतिशत और 7.90 प्रतिशत कर दी गई है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}