trendingNow11858253
Hindi News >>निवेश
Advertisement

Bank Interest Rate: ये बैंक अब सेविंग अकाउंट पर कर देगा मालामाल! इतना ज्यादा मिलेगा ब्याज

Banking System: अगर बैंक में रखे पैसों पर ज्यादा ब्याज मिलने लग जाए तो लोगों को काफी राहत मिलती है. ऐसे में अब एक बैंक ने अपने सेविंग अकाउंट पर ब्याज की दर को बढ़ा दिया है. इससे बैंक के ग्राहकों को काफी फायदा मिलने की उम्मीद है. आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से...

Bank Interest Rate: ये बैंक अब सेविंग अकाउंट पर कर देगा मालामाल! इतना ज्यादा मिलेगा ब्याज
Stop
Himanshu Kothari|Updated: Sep 06, 2023, 04:56 PM IST

Saving Account: आज भारत में करोड़ों लोगों का सेविंग अकाउंट है. सेविंग अकाउंट में जमा पैसे पर लोगों को ब्याज भी हासिल होता है लेकिन ज्यादातर बैंक सेविंग अकाउंट पर कम ब्याज देते हैं लेकिन अब एक बैंक ने अपने सेविंग अकाउंट पर ज्यादा ब्याज देने की पेशकश की है. दरअसल, बंधन बैंक ने अपने बचत खातों पर ब्याज दरों में संशोधन किया है. बंधन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, नई ब्याज दरें 5 सितंबर 2023 से प्रभावी हैं. इसके तहत अलग-अलग जमा राशि पर अलग-अलग ब्याज दर है.

नवीनतम बचत बैंक ब्याज दर
बैंक अब 1 लाख रुपये तक के दैनिक बैलेंस वाले बचत खातों पर तीन फीसदी ब्याज दर की पेशकश करेगा. 1 लाख रुपये से अधिक और 10 लाख रुपये तक के दैनिक शेष वाले बचत खातों पर ब्याज दर 6 प्रतिशत है. बैंक 10 लाख रुपये से 10 करोड़ रुपये के बीच दैनिक शेष पर 7 प्रतिशत देता है. 2 करोड़ रुपये से 10 करोड़ रुपये से अधिक के दैनिक बैलेंस पर बैंक 6.25 प्रतिशत और 10 करोड़ रुपये से 50 करोड़ रुपये से अधिक के दैनिक बैलेंस पर 6.50 प्रतिशत की पेशकश करेगा.

ब्याज की गणना
ब्याज की गणना दिन के अंत में खाते में स्पष्ट शेष राशि के आधार पर प्रतिदिन की जाएगी. वहीं 50 करोड़ रुपये से अधिक की राशि पर कितना ब्याज मिलेगा, इसके लिए बैंक की शाखा से संपर्क करना होगा. ब्याज का भुगतान प्रत्येक कैलेंडर तिमाही में 30 जून, 30 सितंबर, 31 दिसंबर और 31 मार्च को किया जाता है.

बंधन बैंक एफडी ब्याज दरें
वहीं बंधन बैंक की ओर से एफडी पर भी अच्छा ब्याज दिया जाता है. बैंक की ओर से 2 करोड़ रुपये से कम राशि के लिए सात दिनों से लेकर दस साल तक की अवधि के साथ 3% से 7.85% तक ब्याज दरें प्रदान करता है.

Read More
{}{}