trendingNow11668114
Hindi News >>निवेश
Advertisement

Air India: क्या एयर इंडिया के पायलट्स के सैलरी स्ट्रक्चर में होगा बदलाव? रतन टाटा से की ये अपील

Air India Update: एयर इंडिया के पायलट्स अपनी सैलरी को लेकर अब रतन टाटा से अपील कर रहे हैं और दखल करने की मांग कर रहे हैं. इसके साथ ही एयर इंडिया के पायलट्स ने कई आरोप भी लगाए हैं. ये आरोप कंपनी के HR विभाग पर लगाए गए हैं. इसमें वेतन स्ट्रक्चर को लेकर कई तरह की बातें कही गई है.

Air India: क्या एयर इंडिया के पायलट्स के सैलरी स्ट्रक्चर में होगा बदलाव? रतन टाटा से की ये अपील
Stop
Himanshu Kothari|Updated: Apr 25, 2023, 08:36 PM IST

Airline: देश में कई एयरलाइन कंपनियां हैं. इन कंपनियों में एयर इंडिया भी शामिल है. वहीं एयरलाइन कंपनियों के पायलट्स की सैलरी किसी में ज्यादा है तो किसी में कम है. इस बीच एयर इंडिया में पायलट्स की सैलरी को लेकर कई बार खबरें सामने आती रही हैं. अब कंपनी के पायलट्स ने कुछ आरोप भी लगाए हैं. साथ ही अब टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन एयर इंडिया के पायलटों ने वेतन ढांचे में बदलाव के प्रबंधन के फैसले के बाद इसके समाधान के लिए मंगलवार को रतन टाटा से दखल का आग्रह किया है.

वेतन स्ट्रक्चर
एयर इंडिया के पायलट्स अपनी सैलरी को लेकर अब रतन टाटा से अपील कर रहे हैं और दखल करने की मांग कर रहे हैं. इसके साथ ही एयर इंडिया के पायलट्स ने कई आरोप भी लगाए हैं. ये आरोप कंपनी के HR विभाग पर लगाए गए हैं. इसमें वेतन स्ट्रक्चर को लेकर कई तरह की बातें कही गई है.

एयर इंडिया
एयर इंडिया के 1500 से ज्यादा पायलटों के हस्ताक्षर वाली एक याचिका में आरोप लगाया गया कि ‘मौजूदा मानव संसाधन विभाग पायलटों की चिंताओं को नहीं सुन रहा है.’ एयर इंडिया ने अपने पायलटों और चालक दल के सदस्यों के लिए 17 अप्रैल को संशोधित मुआवजा संरचना पेश की थी, जिसे दो पायलट संघों- भारतीय वाणिज्यिक पायलट संघ (आईसीपीए) और इंडियन पायलट गिल्ड (आईपीजी) ने खारिज कर दिया था.

टाटा ग्रुप
दोनों संघों का कहना है कि विमानन कंपनी ने श्रम प्रक्रियाओं का उल्लंघन किया गया है और नए अनुबंध कराने से पहले उनसे परामर्श नहीं किया गया है. दोनों संघों ने अपने सदस्यों को भी संशोधित अनुबंध और वेतन ढांचे पर हस्ताक्षर नहीं करने या इन्हें स्वीकार नहीं करने को कहा है. लगभग सात दशक तक सरकार के नियंत्रण में रहने के बाद एयर इंडिया का टाटा समूह ने जनवरी, 2022 में अधिग्रहण कर लिया था.

Read More
{}{}