trendingNow11589209
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

VMC Recruitment 2023: वडोदरा म्युनिसिपल कॉरपोरेशन में 641 पदों के लिए करें आवेदन, 28 फरवरी है लास्ट डेट

VMC Recruitment 2023: वडोदरा म्युनिसिपल कॉरपोरेशन में भर्ती निकली है. इस प्रक्रिया से कुल 641 पद भरे जाएंगे. इसमें राजस्व अधिकारी, जूनियर क्लर्क, वार्ड ऑफिसर, सब सैनिटरी इंस्पेक्टर और मल्टीपर्पस वर्कर के पद शामिल हैं.

VMC Recruitment 2023: वडोदरा म्युनिसिपल कॉरपोरेशन में 641 पदों के लिए करें आवेदन, 28 फरवरी है लास्ट डेट
Stop
Arti Azad|Updated: Feb 27, 2023, 08:12 PM IST

VMC Recruitment 2023: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए एक शानदार मौका है. आपके पास वडोदरा म्युनिसिपल कॉरपोरेशन में नौकरी पाने का अच्छा अवसर है. दरअसल, वडोदरा म्युनिसिपल कॉरपोरेशन में फील्ड वर्कर और पब्लिक हेल्थ वर्कर के पद पर भर्ती निकाली है.

इसके लिए 641 पदों पर योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. यहां आप आवेदन प्रक्रिया, शैक्षिक योग्यता, कार्य अनुभव और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी हासिल कर सकते हैं. 

आवेदन की लास्ट डेट
इन विभिन्न पदों के लिए कैंडिडेट्स कल, 28 फरवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल
वीएमसी भर्ती 2023 के तहत वड़ोदरा नगर निगम ने 641 वार्ड ऑफिसर, रेवेन्यू ऑफिसर, जूनियर क्लर्क, सब सेनेटरी इंस्पेक्टर और मल्टीपर्पस वर्कर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. 

जरूरी योग्यता
आवेदन करने वालों के लिए अलग-अलग आयु सीमा है. 
जूनियर क्लर्क - उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी क्षेत्र में न्यूनतम 50 फीसदी के साथ स्नातक की डिग्री के साथ-साथ बुनियादी कंप्यूटर कौशल होना चाहिए.
मल्टीपर्पस वर्कर - आवेदकों को एसएससी और एक स्वच्छता स्वास्थ्य निरीक्षक डिप्लोमा पास होना चाहिए.
सब सेनेटरी इंस्पेक्टर - 12वीं पास और सेनेटरी हेल्थ इंस्पेक्टर डिप्लोमा कोर्स पूरा किया हो.
राजस्व अधिकारी - आवेदकों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सम्मान के साथ बी.कॉम प्राप्त होना चाहिए.
वार्ड अधिकारी - उम्मीदवारों को किसी भी क्षेत्र में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से फर्स्ट डिवीजन में बैचलर डिग्री होना चाहिए.

आवेदन शुल्क
जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 400 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा.
अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, SHIP, ANC और शारीरिक रूप से विकलांग (दिव्यांग) कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 200 रुपये ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा
रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स के विज्ञापन में आरक्षित सीटें सूचीबद्ध नहीं होने पर ऐसे आवेदक अनरिजर्व सीटों के लिए आवेदन कर सकते हैं. उन्हें सामान्य शुल्क 400 रुपये का भुगतान करना होगा. 

Read More
{}{}