trendingNow11706225
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

UP Recruitment 2023: यूपी में बंपर भर्ती, 40 साल तक के कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन; ये रहीं पूरी डिटेल

UP Naukri 2023: ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 19 मई, 2023 को शुरू हुई और आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 8 जून, 2023 है.

UP Recruitment 2023: यूपी में बंपर भर्ती, 40 साल तक के कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन; ये रहीं पूरी डिटेल
Stop
chetan sharma|Updated: May 22, 2023, 01:54 PM IST

UP Recruitment 2023: Uttar Pradesh University of Medical Sciences (UPUMS) उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय (UPUMS) ने नर्सिंग ऑफिसर के पद के लिए एक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती अभियान का उद्देश्य संगठन में 600 वैकेंसी को भरना है. इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले और जरूरी योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को आमंत्रित किया जाता है.

UPUMS नर्सिंग ऑफिसर पद के लिए आवेदन करने के लिए, कैंडिडेट्स को UPUMS की आधिकारिक वेबसाइट https://www.upums.ac.in/ पर जाना होगा. आवेदन पत्र ऑनलाइन उपलब्ध है, और उम्मीदवारों को इसे सटीक जानकारी के साथ भरना चाहिए और जरूरी डॉक्यूमेंट्स को अटैच करना चाहिए. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 19 मई, 2023 को शुरू हुई और आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 8 जून, 2023 है.

कैटेगरी वाइज पदों की संख्या

जनरल कैटेगरी: 240 पद 
आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस): 60 पद 
अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी): 162 पद
 अनुसूचित जाति (एससी): 126 पद 
अनुसूचित जनजाति (एसटी): 12 पद

UPUMS Nursing Officer Recruitment 2023: Eligibility Criteria

  • शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से नर्सिंग में विज्ञान ग्रेजुएट (बीएससी) की डिग्री होनी चाहिए.

  • रजिस्ट्रेशन: आवेदकों के पास भारतीय नर्सिंग परिषद (आईएनसी) के साथ एक वैध रजिस्ट्रेशन होना चाहिए.

  • आयु सीमा: उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2023 के मुताबिक 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट के नियम लागू होते हैं.

UPUMS Nursing Officer Recruitment 2023: Application Fee
इच्छुक उम्मीदवारों को अपनी कैटेगरी के मुताबिक आवेदन फीस का भुगतान करना होगा. सामान्य/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 2360 रुपये (जीएसटी सहित), जबकि अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को 1416 रुपये (जीएसटी समेत) का भुगतान करना होगा.

UPUMS नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 में इंटरेस्ट रखने वाले उम्मीदवारों को डिटेल नोटिफिकेशन, आवेदन लिंक और निर्देशों समेत ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहिए.

UPUMS Nursing Officer Recruitment 2023: Selection Process
UPUMS नर्सिंग ऑफिसर भर्ती चयन प्रक्रिया में शैक्षिक योग्यता और अनुभव के आधार पर शॉर्टलिस्टिंग, एक लिखित परीक्षा और एक इंटरव्यू समेत कई फेज होते हैं. लिखित परीक्षा में पास होने वाले कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. फाइलन सेलेक्सन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू दोनों में उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर आधारित होगा.

Read More
{}{}