Hindi News >>नौकरी
Advertisement

UP Police Recruitment 2023: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के नोटिफिकेशन समेत ये रही पूरी डिटेल!

UP Police कांस्टेबल के लिए जो कैंडिडेट तैयारी कर रहे हैं उनके लिए कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द ही जारी होने वाला है.

UP Police Recruitment 2023: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के नोटिफिकेशन समेत ये रही पूरी डिटेल!
Stop
chetan sharma|Updated: Oct 05, 2023, 07:05 AM IST

UP Police Constable: यूपी पुलिस में सरकारी नौकरी निकलने का इंतजार करने वालों के लिए हम यहां नौकरी की पूरी जानकारी देने जा रहे हैं. यूपी पुलिस में सरकारी नौकरी आने वाली हैं. नौकरियों की संख्या हजारों में होगी, एक नोटिस के मुताबिक नौकरियों की संख्या 52000 से ज्यादा हो सकती है. इस भर्ती के तहतत कौन आवदेन कर सकता है और कौन नहीं इसकी जानकारी हम यहां आपको देने वाले हैं.  

About UP Police Constable Exam
यूपी पुलिस में कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद फिजिकल टेस्ट और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. भर्ती के लिए हर साल लाखों कैंडिडेट्स आवेदन करते हैं. कांस्टेबल के पद के अलावा, UPPRPB सब-इंस्पेक्टर, जेल वार्डन, फायरमैन और मिनिस्ट्रियल स्टाफ समेत कई अन्य पदों के लिए परीक्षा आयोजित करेगा.

यूपी पुलिस कांस्टेबल सैलरी
रिपोर्ट के मुताबिक, पुरुष/ महिला कांस्टेबल के साथ-साथ फायरमैन (पुरुष) पदों के लिए 35,000 से ज्यादा वैकेंसी आ सकती हैं. खाली पदों की डिटेल जल्द ही इसकी आधिकारिक नोटिफिकेशन के साथ यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.

यूपी पुलिस कांस्टेबल सैलरी
यूपी पुलिस कांस्टेबल एक के पद के लिए चुने गए कैंडिडेट्स को अच्छा पैकेज मिलता है. यूपी पुलिस कांस्टेबल को पे मैट्रिक्स के 7वें वेतन आयोग के तहत सैलरी मिलती है. यूपी पुलिस कांस्टेबल का ग्रोस मंथली सैलरी 35,000 रुपये से 40,000 रुपये के बीच है और इसलिए सालाना सैलरी लगभग 4,20,000 रुपये से 4,80,000 रुपये होगी.

आवेदन फीस और आयु सीमा
आवेदन के लिए जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस के मेल कैंडिडेट्स को 400 रुपये फीस देनी पड़ सकती है, जबकि अन्य कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए फीस में छूट हो सकती है.आवेदन फॉर्स भरते समय, फीस का भुगतान डेबिट/क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग या ऑफलाइन ई-चालान के माध्यम से ऑनलाइन किया जा सकता है. वहीं इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 31 साल के बीच हो सकती है. सरकारी नियमों के मुताबिक छूट भी मिल सकती है.

{}{}