trendingNow11539445
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

UP Police Constable Recruitment 2023: यूपी पुलिस में 37000 वैकेंसी! कांस्टेबल और फायरमैन की भी होगी भर्ती, ये रहा लेटेस्ट अपडेट

UP Police Notification 2023: यूपीपीआरपीबी (उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड) द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है.  आवेदन कैसे करें और अन्य के बारे में जरूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

UP Police Constable Recruitment 2023: यूपी पुलिस में 37000 वैकेंसी! कांस्टेबल और फायरमैन की भी होगी भर्ती, ये रहा लेटेस्ट अपडेट
Stop
chetan sharma|Updated: Jan 22, 2023, 03:01 PM IST

UP Police Constable Apply Online Online Link: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के पद के लिए भर्ती कर रहा है. जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग के आधिकारिक वेब पोर्टल पर उपलब्ध होने के बाद एप्लिकेशन फॉर्म को भरकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवारों के लिए यूपी पुलिस विभाग द्वारा कांस्टेबल (पुरुष / महिला) के पद के लिए पहले 26382 वैकेंसी उपलब्ध कराई गई थीं लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर करीब 37000 कर दिया गया है. आधिकारिक वेब पोर्टल का डायरेक्ट लिंक यहां दिया गया है. 

नोटिफिकेशन की तारीख पर अभी कोई बड़ा अपडेट नहीं आया है. परीक्षा की तारीख अभी निश्चित नहीं है, लेकिन पुलिस विभाग जल्द ही इसकी घोषणा कर सकता है. परीक्षा ओएमआर आधारित मोड में ली जाएगी. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के बारे में ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यहां पढ़ सकते हैं.

Required Documents for the Registration Process

  • कक्षा 12वीं की मार्कशीट

  • अधिवास प्रमाणपत्र

  • जाति प्रमाण पत्र

  • खेल प्रमाण पत्र

  • पासपोर्ट साइज की तस्वीरों की स्कैन की गई कॉपी

  • कैंडिडेट के साइन की स्कैन कॉपी

उत्तर प्रदेश सरकार के ‘मिशन रोजगार यूपी’ द्वारा 11 जनवरी 2023 को शेयर किए गए एक अपडेट के मुताबिक, यूपी पुलिस में 37,000 कॉन्स्टेबल और फायरमैन के पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके अलावा, यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट (12वीं) पास उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे. वहीं, यूपी पुलिस फायरमैन भर्ती के लिए 12वीं के साथ-साथ अन्य पात्रता जरूरी होगी.

यूपी पुलिस में पदों के मुताबिक निर्धारित योग्यता मानदंड रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आवेदन की प्रक्रिया उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB या UPPBPB) की आधिकारिक वेबसाइट, uppbpb.gov.in पर शुरू की जाएगी. हालांकि, इस अपडेट में आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख की कोई जानकारी नहीं दी गई है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Read More
{}{}