trendingNow11646712
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

THDC में इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर निकली वैकेंसी, गेट स्कोर के जरिए हो रहा सिलेक्शन, जानें न दें मौका

THDC Recruitment 2023: टिहरी हाइड्रो डेवलपमेंट कॉरपोरेशन में इंजीनियर ट्रेनी पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन आमंत्रित किए हैं. अगर आप भी आवेदन के इच्छुक हैं तो इसके लिए फटाफट आवेदन कर दें. गेट 2022 का स्कोर शॉर्ट लिस्टिंग का आधार बनेगा.

 THDC में इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर निकली वैकेंसी, गेट स्कोर के जरिए हो रहा सिलेक्शन, जानें न दें मौका
Stop
Arti Azad|Updated: Apr 10, 2023, 04:33 PM IST

THDC India Limited Recruitment 2023: सरकारी नौकरी करने का इससे शानदार अपॉर्चुनिटी फिर नहीं मिलेगी. दरअसल, टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है. इच्छुक कैंडिडेट्स टीएचडीसी की ऑफिशियल वेबसाइट thdc.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के माध्यम से टिहरी हाइड्रो डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (THDC) में रिक्त 90 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड, ऊर्जा मंत्रालय, भारत सरकार के सार्वजनिक उपक्रम नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अधीन है और उत्तर प्रदेश सरकार के साथ मिनी रत्न श्रेणी का संयुक्त उपक्रम है. यह कंपनी टिहरी बांध प्रोजेक्ट और अन्य बिजली घरों का प्रोडक्शन और संचालन करती है. 

आवेदन करने की लास्ट डेट
टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 मई 2023 तक जारी रहेगी.  

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती के तहत  इंजीनियर ट्रेनी के कुल 90 पदों को भरा जाना है. इसमें इंजीनियर ट्रेनी सिविल के 36 पद, इंजीनियर ट्रेनी इलेक्ट्रिकल के 36 पद और इंजीनियर ट्रेनी मैकेनिकल  के कुल 18 पद शामिल हैं. 
 
आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
टीएचडीसी में इंजीनियर ट्रेनी के रिक्त पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से बीई/बीटेक/बीएससी (इंजीनियरिंग)/बीई की डिग्री होनी चाहिए, जिसमें 65 फीसदी अंक नहीं होने चाहिए.

एज लिमिट
इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु 30 साल से कम होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया
टीएचडीसी भर्ती के लिए युवाओं चयन गेट- 2022 स्कोर के आधार पर किया जाएगा. चयन प्रक्रिया में गेट और व्यक्तिगत इंटरव्यू के संबंधित पेपर में प्राप्त अंक शामिल हैं.

एप्लीकेशन फीस
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 600 रुपये का भुगतान करना है. जबकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी, भूतपूर्व सैनिक विभागीय कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}