trendingNow11599978
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

सरकारी टीचर बनने का सुनहरा मौका, TGT, PGT टीचर और प्रिंसिपल पदों पर हो रही बंपर भर्ती

Teacher Recruitment 2023: आपके पास शिक्षा मंत्रालय के अधीन स्कूलों में टीजीटी, पीजीटी टीचर और प्रिंसिपल के पदों पर सरकारी जॉब पाने का सुनहरा मौका है. यहां डिटेल्स देखें और फौरन अप्लाई कर दें. 

सरकारी टीचर बनने का सुनहरा मौका, TGT, PGT टीचर और प्रिंसिपल पदों पर हो रही बंपर भर्ती
Stop
Arti Azad|Updated: Mar 07, 2023, 05:44 PM IST

Teacher Recruitment 2023: अगर आप सरकारी टीचर बनना चाहते हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके पास एक शानदार अवसर है. दरअसल, ओडिशा आदर्श विद्यालय संगठन (Odisha Model School Organization) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती अभियान के तहत आदर्श विद्यालयों में टीजीटी, पीजीटी टीचर और प्रिंसिपल के रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इस भर्ती के तहत कुल 1010 पदों को भरने के लिए योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.

ऑफिशियल वेबसाइट
इस भर्ती के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसके मुताबिक इन पदों के लिए एप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में ही करना होगा. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरुआत आज, 7 मार्च से शुरू हो गई है. इच्छुक कैंडिडेट्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट oav.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन की लास्ट डेट
ओडिशा आदर्श विद्यालय संगठन में निकली इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 6 अप्रैल 2023 है. जबकि, आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आखिरी तारीख 8 अप्रैल 2023 है. 

जरूरी शैक्षिक योग्यता
सभी पदों के लिए विषयों के अनुसार अलग-अलग शैक्षिक योग्यता निर्धारित की गई है. इस संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

आयु सीमा
इस भर्ती के तहत प्रिंसिपल पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 32 और अधिकतम आयु 50 साल निर्धारित की गई है. जबकि, अन्य पदों के लिए न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 38 साले है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी को नियमानुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी. 

सिलेक्शन प्रोसेस
भर्ती के तहत विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन निम्न चरणों के आधार पर किया जाएगा. इसमें कंप्यूटर आधारित परीक्षा, इंटरव्यू टेस्ट शामिल है. 

जानें कितनी मिलेगी सैलरी
प्रिंसिपल पद - 67,700 रुपये प्रतिमाह
पीजीटी टीचर -  47,600 रुपये प्रतिमाह
टीजीटी टीचर - 44,900 रुपये प्रतिमाह

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Read More
{}{}