trendingNow11782801
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

Sarkari Naukri: 40 साल तक वालों के लिए निकलीं सरकारी नौकरी, सैलरी 1,06,700 रुपये महीना तक

Sarkari Result 2023: सरकारी मानदंडों के मुताबिक आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट प्रदान की जा सकती है.

Sarkari Naukri: 40 साल तक वालों के लिए निकलीं सरकारी नौकरी, सैलरी 1,06,700 रुपये महीना तक
Stop
chetan sharma|Updated: Jul 17, 2023, 07:42 AM IST

Rajasthan High Court Recruitment 2023: राजस्थान उच्च न्यायालय (आरएचसी) जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पद पर उम्मीदवारों की भर्ती करना चाहता है. आधिकारिक वेबसाइट पर 02 अगस्त 2023 तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. आरएचसी पीए भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक भर्ती अधिसूचना में उल्लिखित आवेदन प्रक्रिया का पालन करना होगा.

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जूनियर पीए पद के लिए पात्रता मानदंड, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क और उल्लिखित किसी भी अन्य विशिष्ट जरूरतों को समझने के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन देखें. इन पदों पर नौकरी पाने के बाद मिलने वाली सैलरी की बात करें तो कैंडिडेट्स को 33,800 रुपये से लेकर 1,06,700 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी.

RHC Jr PA Vacancy Details
इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 59 पद भरे जाने हैं. इस भर्ती प्रक्रिया से जनरल कैटेगरी के लिए 17 पद, एससी कैटेगरी के लिए 16 पद, एसटी कैटेगरी के लिए 11 पद, EWS कैटेगरी के लिए 4 पद, ओबीसी एनसीएल कैटेगरी के लिए 9 पद और एमबीसी एनसीएल के लिए 2 पद भरे जाने हैं.

RHC PA Eligibility Criteria
शैक्षिक योग्यता:
उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी सब्जेक्ट में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी आवश्यक है.

आयु सीमा: कैंडिडेट की आयु कम से कम  18 साल होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 40 साल रखी गई है. हालांकि, सरकारी मानदंडों के मुताबिक आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट प्रदान की जा सकती है.

कंप्यूटर कौशल: ऑपरेटिंग सिस्टम, वर्ड प्रोसेसिंग, स्प्रेडशीट, ईमेल और इंटरनेट इस्तेमाल करना आना जरूरी है.

आवेदन फीस की बात करें तो 
आवेदन फीस की बात करें तो Gen/ OBC/ MBC और अन्य राज्यों के कैंडिडेट्स को 700 रुपये की फीस देनी होगी. वहीं OBC (NCL)/ MBC (NCL)/ EWS कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 550 रुपये की आवेदन फीस देनी है. SC/ ST/ PWD कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 450 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी.

Read More
{}{}