trendingNow11535222
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

Sarkari Naukri: 8वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी

Government Job 2023: नए साल में हजारों लोगों का सरकारी नौकरी पाने का सपना पूरा होने जा रहा है. इस सरकारी नौकरी के लिए बहुत ज्यादा क्वालिफिकेशन की जरूरत नहीं है. यानी 10वीं पास से अधिक योग्यता रखने वाले लोग इस नौकरी के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं.

सांकेतिक तस्वीर
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Jan 19, 2023, 09:33 AM IST

Govt Job Telangana High Court: तेलंगाना में 7वीं से 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी क्षेत्र में बंपर वैकेंसी निकली है. तेलंगाना हाईकोर्ट में कार्यालय सहायक यानी ऑफिस सबॉर्डिनेट (Office Subordinate) के खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इस भर्ती के लिए 10वीं पास तक के उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं. 

31 जनवरी से पहले कर लें ये काम

आपको बताते चलें कि कुल 1226 खाली पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती की जाएगी. इन नौकरियों आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 31 जनवरी को इन नौकरियों के लिए एप्लिकेशन विंडो बंद हो जाएगी. ऐसे में जो उम्‍मीदवार इस नौकरी के लिए फॉर्म भरना चाहते हैं, वो तेलंगाना उच्च न्यायालय की वेबसाइट tshc.gov.in पर विजिट कर नोटिफिकेशन देखने के साथ आज ही फौरन ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन करने के लिए OC और BC वर्ग के उम्मीदवारों को 600/- रुपये परीक्षा शुल्क देना होगा जबकि SC, ST और कमजोर आर्थिक वर्ग यानी (EWS) कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 400/- रुपये रखी गई है. 

पात्रता की शर्ते- इन पदों पर अप्लाई करने के लिए आवेदक की उम्र 18 वर्ष से 34 वर्ष के बीच होनी चाहिए. 7वीं से 10वीं के बीच की कोई भी परीक्षा या इसके समकक्ष परीक्षा पास होना जरूरी है. आपको बता दें कि अगर आपके पास 10वीं से अधिक योग्यता है तो आप इन नौकरियों के लिए फॉर्म नहीं भर सकते हैं. 

डायरी में नोट कर लें ये तारीख

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 31 जनवरी, 2023 है. वहीं एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख 15 फरवरी, 2023 है. इसके बाद कंप्यूटर आधारित परीक्षा मार्च 2023 में आयोजित की जाएगी. 

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Read More
{}{}