trendingNow11585862
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

Rajasthan LDC Recruitment 2023: राजस्थान में एलडीसी पोस्ट के लिए करें आवेदन, फिर नहीं मिलेगा ऐसा शानदार मौका

Rajasthan Recruitment 2023: महाराणा प्रताप कृषि और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने एलडीसी पदों के आवेदन आवेदन मांगे हैं. आपको राजस्थान एलडीसी भर्ती 2023 की पूरी जानकारी यहां दी जा रही है. 

Rajasthan LDC Recruitment 2023: राजस्थान में एलडीसी पोस्ट के लिए करें आवेदन, फिर नहीं मिलेगा ऐसा शानदार मौका
Stop
Arti Azad|Updated: Feb 25, 2023, 11:34 AM IST

Rajasthan LDC Recruitment 2023: राजस्थान में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके पास सुनहरा मौका है. आप लोअर डिविजन क्लर्क (एलडीसी) भी बन सकते हैं. राजस्थान में एलडीसी भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इस भर्ती के लिए महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (Maharana Pratap University of Agriculture & Technology) उदयपुर द्वारा ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

इसके तहत यूनिवर्सिटी में विभिन्न पदों पर नियुक्तियां की जानी है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले इस भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी जैसे शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क आदि के लिए भर्ती नोटिफिकेशन चेक कर लें. 

आवेदन की लास्ट डेट
इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 मार्च 2023 है. 

वैकेंसी डिटेल
राजस्थान एलडीसी भर्ती 2023 के तहत यूनिवर्सिटी में जूनियर इंजीनियर, एग्रीकल्चर सुपरवाइजर, पोल्ट्री असिस्टेंट, लैब असिस्टेंट और लाइब्रेरी असिस्टेंट, ग्रेड II के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 1,000 रुपये देना होगा. जबकि, अन्य कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. 

एज लिमिट
अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को राज्य सरकार के नियमानुसार छूट दी गई है. आयु की गणना 31 दिसंबर 2024 के अनुसार की जाएगी. 

जानें क्या होगी चयन प्रक्रिया
इस भर्ती के तहत विभिन्न पदों जैसे जूनियर इंजीनियर, एग्रीकल्चर सुपरवाइजर, पोल्ट्री असिस्टेंट, लैब असिस्टेंट और लाइब्रेरी असिस्टेंट के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन एक ही चरण में किया जाएगा.
वहीं, क्लर्क ग्रेड-II पद के लिए 2 फेज में परीक्षा आयोजित की जाएगी. 
फर्स्ट फेज में सफल होने वाले आवेदकों का दूसरे फेज में 'Type- Writing on Computer' टेस्ट होगा, यह पेपर ऑब्जेक्टिव टाइप होगा.

सैलरी
एलडीसी पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को सैलरी के तौर पर 26,500 रुपये से लेकर 32,800 रुपये तक प्रतिमाह मिलता है, जो समय और योग्यता के आधार पर बढ़ता रहता है.

ऐसे करें अप्लाई
सबसे पहले इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
इसके बाद Recruitment पर क्लिक करें.
अब 'Rajasthan LDC Recruitment 2023' पर क्लिक करें.
इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है.
अब आवेदन फॉर्म में दी गई सभी जानकारी भरें.
अपने सभी जरूरी दस्तावेज, फोटो और सिग्नेचर अपलोड करें. 
अब नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करें. 
इसके बाद निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान कर दें. 
नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करें.
अब इसका एक प्रिंटआउट निकाल लें. 

Read More
{}{}