trendingNow11284499
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

Sarkari Bank Jobs: बैंकों में 6000 से ज्यादा पदों पर सरकारी नौकरी के लिए आज से करें आवेदन, ये रहा डायरेक्ट लिंक

IBPS PO Recruitment vacancies: प्री एग्जाम एक घंटे का होगा और 100 नंबर के लिए होगा. मुख्य परीक्षा 225 नंबर की होगी और 3 घंटे 30 मिनट के लिए आयोजित की जाएगी.

latest bank jobs
Stop
Updated: Aug 02, 2022, 04:12 PM IST

IBPS PO Recruitment: बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (आईबीपीएस) ने बैंकों में प्रोबेशनरी ऑफिसर और मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए सामान्य भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. इच्छुक उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं और आज यानी 2 अगस्त, 2022 से आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर शेड्यूल की चेक कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया से 6432 पदों पर भर्ती होनी है. उम्मीदवारों की भर्ती ऑनलाइन परीक्षा (प्रारंभिक और मुख्य) और इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी. ऑनलाइन परीक्षा दो फेज में आयोजित की जाएगी- ऑनलाइन प्रारंभिक और ऑनलाइन मुख्य.

प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा अक्टूबर और नवंबर 2022 के महीने में निर्धारित है. उम्मीदवारों द्वारा आवेदन एडिट करने और अप्लाई करने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 2 अगस्त, 2022 से शुरू होगा और प्रक्रिया 22 अगस्त, 2022 को समाप्त होगी. आवेदन करने के योग्य होने के लिए, उम्मीदवारों की आयु 20 से 30 साल के आयु वर्ग में होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है.

शैक्षिक योग्यता के लिए, उम्मीदवारों के पास सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में डिग्री (स्नातक) होनी चाहिए. भारत की या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता. आवेदन फीस की बात करें तो जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 850 रुपये और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 175 रुपये है.

प्री एग्जाम एक घंटे का होगा और 100 नंबर के लिए होगा. मुख्य परीक्षा 225 नंबर की होगी और 3 घंटे 30 मिनट के लिए आयोजित की जाएगी. इस भर्ती बैंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक, यूको बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ इंडिया और बैंक ऑफ महाराष्ट्र में नौकरी मिलेगी. 

प्रारंभिक परीक्षा में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे. मुख्य परीक्षा नवंबर 2022 में आयोजित होने वाली है और रिजल्ट दिसंबर 2022 में घोषित किया जाना है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इंटरव्यू और अनंतिम आवंटन जनवरी और फरवरी, 2023 में आयोजित किया जाना निर्धारित है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}