trendingNow11313446
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

Bank Job: बैंक में अफसर बनने का आज आखिरी मौका, 7 हजार पदों पर होगी भर्ती

Bank PO Jobs 2022: IBPS ने बड़ी संख्या में बैंक पीओ के लिए वैकेंसी निकाली है. लेकिन आपके पास इसमें आवेदन करने के लिए केवल आज का समय बचा है. IBPS ने सार्वजनिक क्षेत्र के 6 बैंकों के लिए प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. 

सांकेतिक तस्वीर
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 22, 2022, 09:11 AM IST

IBPS PO Recruitment 2022 / Bank JOB: इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्‍शन (IBPS), 6 सरकारी बैंकों में प्रोबेश्‍नरी ऑफि‍सर (PO) के करीब 7000 रिक्त पदों पर भर्ती करने जा रहा है. इस भर्ती अभियान में सबसे बढ़िया बात ये है कि किसी भी स्‍ट्रीम से ग्रेजुएट अभ्यर्थी यानी उम्मीदवार इस सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. आपको बता दें कि इस खबर को पढ़कर कोई हड़बड़ी न करें और सावधानी से अपना आवेदन भरें क्योंकि इन नौकरियों के लिए एप्लाई करने की लास्‍ट डेट आज 22 अगस्त, 2022 है. बैंक में पीओ (Bank PO) बनने की रुचि रखने वाले उम्‍मीदवार IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं.

इन बैंको में अफसर बनने का आज आखिरी मौका

IBPS ने बैंक पीओ के 6932 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. आईबीपीएस ने 1 अगस्त को सार्वजनिक क्षेत्र के 6 बैंकों, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, केनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, पंजाब एण्ड सिंध बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, इंडियन बैंक, यूको बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में 6,432 प्रोबेशनरी ऑफिसर / मैनेजमेंट ट्रेनी पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. इस भर्ती में सबसे अधिक रिक्तियां कैनेरा बैंक में हैं. कुल 6932 में से 2799 पद आरक्षित हैं. SC कैटेगरी के तहत 1071 पद, ST कैटेगरी के तहत 520 पद, OBC के 1876 और EWS के 666 पद भरे जाएंगे.

ध्यान से करें अपना आवेदन

भाग लेने वाले बैंकों में प्रोबेशनरी ऑफिसर/मैनेजमेंट ट्रेनी पदों के चयन के लिए प्रीलिम्‍स और मेन ऑनलाइन परीक्षाएं अक्टूबर या नवंबर 2022 में होने की संभावना है. जिसके बाद आईबीपीएस, अगले साल जनवरी या फरवरी, 2023 में चयनित अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाएगा. आधिकारिक नोटिफिकेशन में एडमिट कार्ड, एग्‍जाम समेत सभी जरूरी डेट्स की जानकारी दी गई है. उम्‍मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन में जरूरी जानकारियां चेक कर लें. सबसे पहले आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं. फिर होमपेज पर दिख रहे पीओ भर्ती के लिंक पर जाएं. इसके बाद अब अपना रजिस्‍ट्रेशन करें और लॉगिन करें. फिर एप्लिकेशन फॉर्म भरें और जरूरी डॉक्‍यूमेंट्स अपलोड करें. आखिर में फीस जमा करें और फाइनल सब्मिट करें इसके साथ ही अपने भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंट आउट अपने पास जरूर रख लें.

फीस की जानकारी

इन नौकरियों के लिए योग्य उम्‍मीदवारों का चयन प्रीलिम्‍स, मेन एग्‍जाम और इंटरव्‍यू के आधार पर होगा. जनरल कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन फीस 850/- रुपये रखी गई है जबकि रिजर्व कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए फीस 175/- रुपये है. फीस जमा करने की लास्‍ट डेट आज 22 अगस्‍त है. उम्‍मीदवार सभी जरूरी जानकारियां नोटिफिकेशन में चेक करें. समय पर तुरंत अप्‍लाई करने के लिए यहां क्लिक करें

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Read More
{}{}