trendingNow11596929
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

इस राज्य में TGT और PGT टीचर के पद पर निकली बंपर वैकेंसी, आज ही करें अप्लाई

Jharkhand Bokaro TGT-PGT Recruitment 2023: अभ्यर्थियों के पास इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए केवल 3 दिन का समय शेष है. तय समय के बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा.  

इस राज्य में TGT और PGT टीचर के पद पर निकली बंपर वैकेंसी, आज ही करें अप्लाई
Stop
Kunal Jha|Updated: Mar 05, 2023, 01:16 PM IST

Jharkhand Bokaro TGT-PGT Recruitment 2023: टीचर के पद पर नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा अवसर है. झारखंड के बोकारो जिले में टीजीटी (TGT) और पीजीटी (PGT) शिक्षकों के पदों पर बंपर भर्ती निकली गई है. जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इन पदों के लिए प्रेसक्राइव फॉर्मेट में फॉर्म भरकर बोकारो के कार्यालय में जमा कर सकते हैं. इसके अलावा बता दें कि फॉर्म के साथ-साथ अभ्यर्थियों को 100 रुपये का ड्राफ्ट और मांगे गए सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स भी कार्यालय में जमा करने होंगे. 

इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 मार्च 2023 तय की गई है. ऐसे में अभ्यर्थियों के पास इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए केवल 3 दिन का समय शेष है. तय समय के बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. ऐसे में अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि वे समय रहते इन पदों के लिए आवेदन कर दें और इस बात का भी ध्यान रखें कि फॉर्म भरते समय उसमें किसी भी प्रकार की कोई गलती ना हो. 

अधिकतम आयु सीमा
झारखंड बोकारो में TGT और PGT शिक्षक के पदों पर निकली वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 साल से 35 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपए का भुगतान करना होगा. जबकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के तौर पर केवल 50 रुपए ही जमा करने होंगे.

सैलरी
टीजीटी और पीजीटी पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 7वें वेतनमान के मुताबिक सैलरी दी जाएगी. हालांकि, अभ्यर्थी इसके लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा. 

शैक्षिक योग्यता
टीजीटी और पीजीटी पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग है. अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि वे शैक्षिक योग्यता से जुड़ी जानकारी के लिए भर्ती नोटिफिकेशन देखें.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}