trendingNow11258815
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

Railway Recruitment 2022: रेलवे में निकली नौकरी, आयु सीमा 53 साल, सैलरी 75000 रुपये महीना, ये रही पूरी डिटेल

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे में अलग अलग पदों पर भर्ती लिए आवेदन मांगे गए हैं. नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे (एनएफआर) ने तिनसुकिया डिवीजन में कॉन्ट्रैक्ट मेडिकल प्रैक्टिशनर (सीएमपी) के पद के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं.

Railway Recruitment 2022: रेलवे में निकली नौकरी, आयु सीमा 53 साल, सैलरी 75000 रुपये महीना, ये रही पूरी डिटेल
Stop
Updated: Jul 16, 2022, 08:11 AM IST

Railway Recruitment 2022 Update: पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे में अलग अलग पदों पर भर्ती लिए आवेदन मांगे गए हैं. नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे (एनएफआर) ने तिनसुकिया डिवीजन में कॉन्ट्रैक्ट मेडिकल प्रैक्टिशनर (सीएमपी) के पद के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती प्रक्रिया से कॉन्ट्रैक्ट मेडिकल प्रैक्टिशनर (सीएमपी) के 5 पद भरे जाने हैं. इसकी सबसे खास बात ये है कि इन पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स की आयु सीमा 53 साल रखी गई है. इस भर्ती प्रक्रिया से जनरल कैटेगरी के 3 पद, एससी कैटेगरी का एक पद और एसटी कैटेगरी का एक पद भरा जाना है. 

इस भर्ती प्रक्रिया से DBRT Railway Hospital (including DBRT HU) में 4 पद और MXN HU  में एक पद भरा जाना है.  पढ़ाई की बात करें तो उम्मीदवार के पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम एमबीबीएस पास डिग्री होनी चाहिए और मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया में रजिस्टेशन के साथ, या एक साल पूरा होने के बाद भारत के किसी भी राज्य मेडिकल काउंसिल के वैलिड रजिस्ट्रेशन प्रमाण पत्र होना चाहिए.

आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की आयु 01-07-2022 को 53 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए, हालांकि, मौजूदा नियम के अनुसार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट दी जाएगी. रिटायर रेलवे डॉक्टर, राज्य सरकार और केंद्र सरकार के रिटायर सरकारी मेडिकल डॉक्टरों के लिए विचार करने की आयु सीमा 01-07-2022 को 65 साल रखी गई है. इन पदों पर नौकरी पाने वालों को 75000 रुपये महीना सैलरी मिलेगी. 

वॉक-इन-इंटरव्यू 20 जुलाई, 2022 को दिन में 11 बजे ऑफिस सीएमएस/एनटीएसके (एनटीएसके रेलवे अस्पताल), एन.एफ. रेलवे, तिनसुकिया मंडल में आयोजित किया गया है. उम्मीदवार सभी प्रमाणपत्रों / टेस्टिमोनियल्स की मूल और वेरिफाइड कॉपी की प्रतियों के साथ फॉर्मेट के मुताबिक पूरी तरह से भरे / हस्ताक्षरित आवेदन पत्र और दो पासपोर्ट साइज के फोटो के साथ इंटरव्यू के लिए रिपोर्ट कर सकते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}