trendingNow11201871
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

Indian Bank Recruitment 2022: ग्रेजुएट युवाओं के पास इंडियन बैंक में ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, जानें डिटेल

Indian Bank SO Recruitment 2022: इन सैकड़ों पदों पर योग्य उम्मीदवार 14 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती का नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है.  

इंडियन बैंक भर्ती 2022
Stop
Zee News Desk|Updated: May 30, 2022, 01:01 PM IST

Indian Bank Specialist Officer Recruitment 2022: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, तो आपके लिए इंडियन बैंक (Indian Bank) की तरफ से खुशखबरी है. इंडियन बैंक ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) के सैकड़ों पदों पर भर्तियां निकाली हैं. अगर आपने ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर ली है और बैंकिंग में करियर बनाने के इच्छुक हैं, तो फटाफट आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर दें. इन पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 14 जून 2022 निर्धारित की गई है. इस भर्ती अभियान के जरिए इंडियन बैंक स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 312 पदों पर उम्मीदवारों का चयन करेगी. इस भर्ती का आयोजन आईबीपीएस (IBPS) द्वारा किया जा रहा है. 

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा

नोटिफिकेशन के मुताबिक स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. कुछ पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में प्रोफेशनल डिग्री होनी चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए. अधिकतम आयु अलग-अलग पदों के हिसाब से निर्धारित की गई है, जो आप नोटिफिकेशन में देख सकते हैं. नोटिफिकेशन आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर उपलब्ध है. 

इतना है आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के आवेदकों को 850 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपये है. यह शुल्क ऑनलाइन जमा किया जा सकता है.

इस तरह होगा उम्मीदवारों का चयन

स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर नौकरी हासिल करने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू में अच्छा प्रदर्शन कर मेरिट लिस्ट में जगह बनानी होगी. खास बात यह है कि ऑनलाइन परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और उसके बाद ही उन्हें अन्य प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा. 

ऐसे भरें एप्लीकेशन फॉर्म 

स्पेशलिस्ट ऑफिसर के इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाना होगा. यहां उन्हें इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन का लिंक मिल जाएगा. सभी उम्मीदवार बेहद ध्यान से आवेदन फॉर्म भरें और फॉर्म सबमिट करने के बाद एक प्रिंटआउट निकाल कर रख लें.  

यह भी पढ़ेंः WB Police Recruitment 2022: पुलिस कॉन्स्टेबल के हजारों पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई

Read More
{}{}