trendingNow11352416
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

IBPS RRB PO Pre Result: आ गया है आईबीपीएस पीओ प्री एग्जाम का रिजल्ट, इस वेबसाइट पर करें चेक

IBPS RRB PO Prelims Result 2022: आईबीपीएस पीओ भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट आ चुका है. इस वेबसाइट पर जाकर आप इसे आसानी चेक कर सकते हैं.

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 15, 2022, 10:37 AM IST

IBPS RRB PO Prelims Result Declared: बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) ने बैंक पीओ (Bank PO) की भर्ती के लिए इसी साल 20 और 21 अगस्त में परिक्षा का आयोजन किया था. कोविड गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए परीक्षा का आयोजन किया गया था. पीओ भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा (Pre-Exam) देकर जो उम्मीदवार रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे अब उनका इंतजार खत्म हो गया है. इसकी प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया जा चुका है जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा पास कर ली है अब उन्हें अगले फेज में इसके मेंस एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा. आइए आपको बताते हैं कि Pre-Exam का रिजल्ट आप कैसे देख सकते हैं.

ऐसे करें रिजल्ट चेक

आप अपना रिजल्ट आईबीपीएस (IBPS) की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर देख सकते हैं. इस रिजल्ट को आप 24 सितंबर तक चेक कर सकते हैं. सबसे पहले आपको आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट - ibps.in पर जाना है. होम पेज ओपन होने के बाद हेडर में आपको दो टिकर चलते हुए दिखाई देंगे. पहले टिकर पर जाकर क्लिक करें. आपके सामने एक नया पेज खुलेगा. यहां आवेदन संख्या और डेट ऑफ बर्थ सहित क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा. इसके बाद रिजल्ट आपको सामने स्क्रिन पर दिख जाएगा. इसे आप डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.

ये भी बात रखें याद

जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा पास कर ली है उनको मेंस की परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. इसके लिए परीक्षा पास कर चुके उम्मीदवार बीच-बीच में वेबसाइट को चेक करते रहें. जो नहीं जानते IBPS क्या है उनको बता दें कि IBPS (बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान) एक ऐसी संस्था है जो हर साल पब्लिक सेक्टर के बैंकों में भर्ती के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन कराती है. IBPS अलग-अलग लेवल के एग्जाम कराती है जिसमें ऑफिसर और क्लर्क दोनों तरह के एक्जाम शामिल हैं. आपको बता दें कि IBPS परीक्षा के लिए हर साल भारत में 15 लाख से ज्यादा छात्र अपनी दावेदारी पेश करते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}