trendingNow11686855
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

Sarkari Naukri: बिहार में डेयरी फील्ड ऑफिसर पोस्ट पर निकली वैकेंसी, 2 जून तक कर सकते हैं आवेदन

BTSC Recruitment 2023: बीटीएससी ने डेयरी फील्ड ऑफिसर/डेयरी टेक्निकल ऑफिसर के रिक्त पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. बीटीएससी  भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इच्छुक कैंडिडेट्स यहां देखें तमाम डिटेल्स और फौरन आवेदन कर दें. 

Sarkari Naukri: बिहार में डेयरी फील्ड ऑफिसर पोस्ट पर निकली वैकेंसी, 2 जून तक कर सकते हैं आवेदन
Stop
Arti Azad|Updated: May 09, 2023, 11:06 AM IST

BTSC Dairy Field Officer Jobs: ऐसे युवा जो गवर्नमेंट जॉब की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए एक शानदार मौका है. बिहार में कई पदों पर भर्तियां निकली हैं. बिहार तकनीकी सेवा आयोग (BTSC) ने एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. यहां डेयरी फील्ड ऑफिसर/डेयरी टेक्निकल ऑफिसर के 50 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इस भर्ती के तहत राज्य के पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग में नियमित नियुक्तियां की जाएंगी.

बीटीएससी भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी इसकी ऑफिशियल वेबसाइट btsc.bih.nic.in और pariksha.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बीटीएससी भर्ती 2023 के लिए के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी. इस भर्ती से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी यहां दी जा रही है. 

इस डेट कर कर सकेंगे आवेदन
बीटीएससी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 जून 2023 निर्धारित की गई है. 
वहीं,  ऑनलाइन शुल्क जमा करने की भी लास्ट डेट 2 जून 2023 तक है.  

आवेदन के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यता
बिहार में डेयरी फील्ड ऑफिसर/डेयरी टेक्निकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास मान्यता प्राप्त कॉलेज या यूनिवर्सिटी से डेयरी टेक्नोलॉजी में बीएससी या बीटेक की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा अभ्यर्थियों से 2 साल का कार्य अनुभव भी मांगा गया है. 

निर्धारित आयु सीमा
डेयरी फील्ड ऑफिसर/डेयरी टेक्निकल ऑफिसर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 37 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है. 

आवेदन शुल्क
इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले जनरल, बीसी, एमबीसी, ईडब्ल्यूएससी कैटेगरी के कैंडिडेट्स और दूसरे स्टेट के उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन शुल्क अदा करना होगा. वहीं, रिजर्व/अनरिजर्व कैटेगरी की महिला अभ्यर्थी और एससी/पीडब्ल्यूडी कैटेगरी को एप्लीकेशन फीस के तौर पर केवल 50 रुपये का भुगतान करना होगा.  इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में पेमेंट करना होगा. 

Read More
{}{}