trendingNow11705856
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

​Police Jobs: चंडीगढ़ पुलिस में नौकरी करने की गोल्डन अपॉर्चुनिटी, इन पदों पर होने जा रहीं 700 भर्तियां

​Chandigarh Police Recruitment 2023: चंडीगढ़ पुलिस ने 12वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्तियां निकाली है. अगर आप यहां पुलिस विभाग में नौकरी करना चाहते हैं तो यहां जान लीजिए भर्ती से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण डिटेल्स...

​Police Jobs: चंडीगढ़ पुलिस में नौकरी करने की गोल्डन अपॉर्चुनिटी, इन पदों पर होने जा रहीं 700 भर्तियां
Stop
Arti Azad|Updated: May 22, 2023, 10:09 AM IST

​Chandigarh Police Recruitment 2023: अगर आप पुलिस की नौकरी पाने के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपके पास बहुत अच्छा अवसर है. आपको बता दें कि चंडीगढ़ पुलिस ने एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके मुताबिक यहां बंपर वैकेंसी निकली है.

अगर आप पुलिस की नौकरी करना चाहते हैं तो इस भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट chandigarhtrafficpolice.gov.in पर विजिट करते रहे. इस वेबसाइट के जरिए ही आप ऑनलाइन आवेदन भी कर सकेंगे. अभी इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत नहीं हुई है. यहां देखें सभी जरूरी डिटेल्स...

कब से कब तक कर सकेंगे आवेदन 
इस भर्ती के तहत ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 27 मई 2023 से शुरू कर दी जाएगी. 
कैंडिडेट्स इसके लिए 17 जून 2023 तक आवेदन फॉर्म भर सकेंगे.

वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 700 पद पर भर्ती की जाएगी, जिसमें जनरल ड्यूटी कांस्टेबल, आईटी कांस्टेबल और स्पोर्ट्स कोटा कांस्टेबल के पद शामिल हैं. 

जरूरी योग्यता
इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 12वीं पास होना चाहिए.

निर्धारित आयु सीमा
आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को नियम के अनुसार छूट दी जाएगी मिलेगी, जैसे एससी और एसटी कैटेगरी कैंडिडेट्स के अभ्यर्थियों को 5-5 साल की छूट मिलेगी. जबकि,  ओबीसी अभ्यर्थियों को 3 साल और भूतपूर्व सैनिकों को 2/3 साल की छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क
इस भर्ती अभियान के लिए जनरल और ओबीसी कैंडिडेट्स को 1,000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि, एससी/ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स को आवेदन शुल् के तौर पर 800 रुपये अदा करना होगा.

ये रहेगी चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए कैंडिडेट्स को कुछ राउंड्स क्लियर करने होंगे, जिसमें ऑनलाइन लिखित परीक्षा, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट शामिल हैं. इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए इसकी आधिकारिक साइट पर जाना होगा. 

Read More
{}{}