trendingNow11956814
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

Police Recruitment: पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, इन पदों पर आवेदन करने का ये है डायरेक्ट लिंक

Police Bharti Notificaiton: कैंडिडेट्स पुलिस भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए पूरी डिटेल यहां चेक कर सकते हैं.

Police Recruitment: पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, इन पदों पर आवेदन करने का ये है डायरेक्ट लिंक
Stop
chetan sharma|Updated: Nov 13, 2023, 11:12 AM IST

Police Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ पुलिस ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अलग अलग पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक उम्मीदवार जो पात्रता मापदंडों में फिट होंगे, वे आधिकारिक वेबसाइट cgpolice.gov.in से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 30 नवंबर है. उम्मीदवार छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए पूरी डिटेल यहां चेक कर सकते हैं.

Chhattisgarh Police Recruitment 2023
छत्तीसगढ़ पुलिस ने पुलिस बल में 133 वैकेंसी की घोषणा करते हुए नोटिफिकेशन पीडीएफ जारी किया है. इस भर्ती अभियान के माध्यम से कैंडिडेट्स को हेड कांस्टेबल, असिस्टेंट प्लाटून कमांडर, कांस्टेबल, नर्सिंग असिस्टेंट, कंपाउंडर, ड्रेसर, नर्स आदि पदों के लिए चुना जाएगा. योग्य उम्मीदवार सीजी पुलिस भर्ती 2023 के लिए आधिकारिक वेबसाइट cgpolice.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. 

CG Police Eligibility
जो कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनके पास जरूरी योग्यताएं होनी चाहिए. शैक्षिक योग्यता मानदंड अलग-अलग पदों के लिए अलग अलग हैं. आपको सलाह दी जाती है कि आप जिस पद के लिए आवेदन कर रहे हैं पहले उसकी डिटेल जरूर चेक कर लें. साथ ही उनकी आयु 18 साल से ज्यादा और 30 साल से कम होनी चाहिए. हालांकि, हेड कांस्टेबल नर्सिंग, असिस्टेंट प्लाटून कमांडर नर्सिंग और कांस्टेबल के लिए ऊपरी आयु सीमा 28 साल है.

CG Police Recruitment 2023 Vacancy
अधिकारी कुल 133 वैकेंसी को भरने के लिए इस भर्ती अभियान का संचालन कर रहे हैं. सीजी पुलिस भर्ती 2023 ड्राइव के माध्यम से भरी जाने वाली पोस्ट में अलग अलग पद शामिल हैं, जिनकी जानकारी नोटिफिकेशन में दी गई है.

CG Police Recruitment 2023: Know How to Apply

  • इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले Chhattisgarh Police की आधिकारिक वेबसाइट cgpolice.gov.in पर जाएं.

  • होमपेज पर दिए गए सीजी पुलिस अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें.

  • आवेदन फॉर्म भरें. सुनिश्चित करें कि आपने सही जानकारी दर्ज की है अन्यथा आपका ऑनलाइन फॉर्म रद्द कर दिया जाएगा.

  • जरूरी डॉक्यूमेट्स अपलोड करें. आपको यह जानने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने की सलाह दी जाती है कि आपको कौन से डॉक्यूमेंट जमा करने होंगे.

  • फॉर्म भरने के बाद कैंडिडेट्स को आवेदन फीस पे करनी है. 

  • अब एक बार सबमिट करने से पहले फॉर्म का रिव्यू जरूर कर लें ताकि कोई गलती न जाए. 

  • अब अपना फॉर्म सबमिट कर दें. फॉर्म सबमिट करने के बाद उसका एक प्रिंट आउट निकाल लें. 

Read More
{}{}