trendingNow11824395
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

बिहार विधान परिषद सचिवालय में निकली भर्ती, डाटा एंट्री ऑपरेटर, LDC समेत कई पदों पर आकर्षक पैकेज पर होनी है नियुक्तियां

Jobs: बिहार विधान परिषद सचिवालय द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. ऐसे में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बढ़िया मौका है. कैंडिडेट्स आवेदन करने से पहले सभी जरूरी डिटेल्स यहां चेक कर सकते हैं...

बिहार विधान परिषद सचिवालय में निकली भर्ती, डाटा एंट्री ऑपरेटर, LDC समेत कई पदों पर आकर्षक पैकेज पर होनी है नियुक्तियां
Stop
Arti Azad|Updated: Aug 14, 2023, 02:52 PM IST

Bihar Vidhan Parishad Sachivalaya Naukri: आजकल ज्यादातर युवा सरकारी नौकरी करना पसंद करते हैं. केंद्र हो या राज्य सरकारें, ये अपने कर्मचारियों को आकर्षक सैलरी के अलावा और भी कई तरह की सुविधाएं देती हैं. ऐसे में सरकारी नौकरी के लिए मारामारी और बढ़ जाती है.

इन दिनों बिहार में कई पदों पर वैकेंसी निकली हैं. दरअसल, बिहार विधान परिषद सचिवालय द्वारा विभिन्न पदों पर सीधी भर्ती निकाली गई है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इस भर्ती पर आवेदन के इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट biharvidhanparishad.gov.in पर विजिट करें. 

आवेदन की लास्ट डेट
बिहार विधान परिषद सचिवालय की इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए 21 अगस्त 2023 तक का समय दिया गया है.

वैकेंसी डिटेल 
बिहार विधान परिषद सचिवालय द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 172 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इनमें रिपोर्टर, असिस्टेंट, असिस्टेंट लेजिस्लेटर, डाटा एंट्री ऑपरेटर, लोअर डिवीजन क्लर्क, सिक्योरिटी गार्ड और ऑफिस अटेंडेंट समेत कई पद शामिल हैं. 

आकर्षक है सैलरी 
इस भर्ती अभियान के तहत विभिन्न पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को पदानुसार सैलरी  18,000 से लेकर 1,42,400 रुपये प्रतिमाह तक दी जाएगी. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें. 

शैक्षिक योग्यता 
इस भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता पदानुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है
असिस्टेंट और असिस्टेंट लेजिस्लेटर के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त  यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री और कंप्यूटर पाठ्यक्रम में AICTE से मान्यता प्राप्त सर्टिफिकेट होना चाहिए.

  • डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट पास और कंप्यूटर पाठ्यक्रम में AICTE से मान्यता प्राप्त सर्टिफिकेट होना चाहिए.
  • लोअर डिवीजन क्लर्क पदों के लिए इंटरमीडिएट पास और कंप्यूटर पाठ्यक्रम में AICTE से मान्यता प्राप्त सर्टिफिकेट होना चाहिए. इसके अलावा हिंदी और अंग्रेजी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए. 
  • सिक्योरिटी गार्ड के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट पास होना जरूरी है. 
  • ऑफिस अटेंडेंट पदों के लिए कैंडिडेट्स के पास मैट्रिक या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए.
Read More
{}{}