trendingNow11262847
Hindi News >>नौकरी
Advertisement

Army Dental Corps Recruitment 2022: आर्मी में डेंटल के पद खाली, जानें जरूरी योग्यता और मुफ्त में कैसे कर सकते हैं अप्लाई

Army Dental Corps 2022: भारतीय सेना में डेंटल के रूप में नौकरी करने सुनहरा मौका है. जिन उम्मीदवारों के पास बीडीएस या एमडीएस की डिग्री है वो इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 14 अगस्त है.

प्रतीकात्मक फोटो.
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 18, 2022, 01:10 PM IST

Army Dental Corps Recruitment 2022 Notification: भारतीय सेना (Indian Army) ने डेंटल की नौकरी करने की इच्छा रखने वालों को शानदार मौका दिया है. बीडीएस और एमडीएस की डिग्री वाले उम्मीदवार भारतीय सेना में डेंटल के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि डेंटल के पद पर अप्लाई करने की शुरुआत 15 जुलाई से हो चुकी है. अगर आप भी भारतीय सेना में डेंटल के पद पर जॉब करना चाहते हैं तो आपको 14 अगस्त से पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 अगस्त, 2022 है. राहत की बात ये है कि आर्मी में डेंटल के पद पर ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए कोई फीस नहीं चुकानी होगी. सामान्य, ओबीसी, एससी (SC), एसटी (ST), दिव्यांग और महिला सभी वर्ग के उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन के लिए फीस के रूप में 1 भी रुपया नहीं खर्च करना होगा. ध्यान देने वाली बात है कि डेंटल के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 45 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

महत्वपूर्ण तिथियां ( Army Dental Corps Recruitment 2022 Important Dates)

ऑनलाइन अप्लाई करने की प्रारंभिक तिथि- 15 जुलाई, 2022
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 14 अगस्त, 2022

आवेदन शुल्क (Army Dental Corps Recruitment 2022 Application Fee)

भारतीय सेना में डेंटल के पद पर आवेदन करने के लिए किसी भी वर्ग के उम्मीदवार को कोई फीस नहीं देनी है. सामान्य (General)/ओबीसी (OBC)/एससी (SC)/एसटी (ST)/दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन मुफ्त है.

पदों की संख्या- (Army Dental Corps Recruitment 2022 Posts)

डेंटल के कुल पद- 30
पुरुष- 27
महिला- 03

आयु सीमा (Army Dental Corps Recruitment 2022 Age Limit)

डेंटल पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र अधिकतम 45 साल होनी चाहिए. हालांकि न्यूनतम आयु के लिए कोई लिमिट नहीं है.

योग्यता (Army Dental Corps Recruitment 2022 Eligibility)

डेंटल पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास बीडीएस और एमडीएस की डिग्री होनी चाहिए और उसके न्यूनतम 55 फीसदी मार्क्स होने चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार के पास 1 साल की इंटर्नशिप का सर्टिफिकेट होना चाहिए. ज्यादा जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}