trendingNow12134485
Hindi News >>लोकसभा
Advertisement

महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन ने कर लिया सीटों का बंटवारा? राहुल की रैली के बाद लग जाएगी मुहर

India Alliance: शिवसेना के नेता संजय राउत ने भी बताया था कि तीनों दलों ने मिलकर अंतिम फॉर्मूला तैयार कर लिया है, जल्द ही सीटों के बंटवारे की औपचारिक घोषणा की जाएगी.

महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन ने कर लिया सीटों का बंटवारा? राहुल की रैली के बाद लग जाएगी मुहर
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 29, 2024, 05:18 PM IST

Maha Vikas Aghadi: महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं. महाविकास अघाड़ी (MVA) ने अपनी तैयारियों को लेकर एक बैठक भी की है. असल में MVA नेताओं की अहम बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में ठाकरे गुट, एनसीपी शरद पवार गुट और कांग्रेस नेता मौजूद थे. बैठक में तमाम विषयों पर चर्चा हुई, जिसमें सीटों के बंटवारे पर भी बातचीत हुई. कहा तो यह भी जा रहा है कि MVA ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना फॉर्मूला तय कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक बताया गया कि राहुल गांधी 10 तारीख को महाराष्ट्र आ रहे हैं और उनकी सभा आयोजित होगी. बैठक में इस दौरे को लेकर भी चर्चा हुई. राहुल गांधी से भी महाराष्ट्र के फॉर्मूले पर भी बात होगी. बालासाहेब थोरात ने बताया कि वंचित बहुजन आघाड़ी से MVA की चर्चा शुरू हो गई है. फिलहाल जो फॉर्मूला तय हो चुका है उसकी घोषणा जल्द ही MVA के सभी बड़े नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस करके करेंगे.

अंतिम फॉर्मूला तैयार कर लिया..
वहीं इससे पहले हाल ही में शिवसेना के नेता संजय राउत के मुताबिक तीनों दलों ने मिलकर अंतिम फॉर्मूला तैयार कर लिया है, जल्द ही सीटों के बंटवारे की औपचारिक घोषणा की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा था कि सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए अब और बैठकें नहीं होंगी. बैठक में कांग्रेस नेता पटोले, पृथ्वीराज चव्हाण, वर्षा गायकवाड़, राकांपा (शरद पवार गुट) के नेता जयंत पाटिल, जितेंद्र अवहाद और अनिल देशमुख और सेना (यूबीटी) के संजय राउत और विनायक राउत ने भाग लिया. 

हालांकि बैठक के बाद यह भी बताया गया प्रकाश अंबेडकर के नेतृत्व वाली वंचित बहुजन अगाड़ी (वीबीए) के भी प्रतिनिधि वहां थे. 

ऐसा है महाराष्ट्र विकास अघाड़ी का संभावित फॉर्मूला 
शिव सेना UBT - 21 सीट 
कांग्रेस- 15 सीट 
शरद चंद्र पवार पार्टी- 09 सीट 
मित्रपक्ष - 03 सीट

(इनपुट- मुंबई ब्यूरो)

Read More
{}{}