trendingNow12145411
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Wed In India: 'धरती के स्वर्ग' में करें शादी, जानिए कश्मीर क्यों है बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन?

शादी जिंदगी का एक अनूठा और यादगार लम्हा होता है, जिसे हर कोई खास बनाना चाहता है. खूबसूरत और रोमांटिक लोकेशन हर कपल का सपना होता है.

Wed In India: 'धरती के स्वर्ग' में करें शादी, जानिए कश्मीर क्यों है बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन?
Stop
Shivendra Singh|Updated: Mar 07, 2024, 05:07 PM IST

शादी जिंदगी का एक अनूठा और यादगार लम्हा होता है, जिसे हर कोई खास बनाना चाहता है. खूबसूरत और रोमांटिक लोकेशन हर कपल का सपना होता है. डेस्टिनेशन वेडिंग की बात करें, तो कश्मीर भी अब लोगों की लिस्ट में शामिल हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए कश्मीर को प्रोमोट किया.

गुरुवार को श्रीनगर में 'विकसित भारत, विकसित जम्मू और कश्मीर' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मिशन 'वेड इन इंडिया' के बारे में बोलते हुए कहा कि जो लोग डेस्टिनेशन वेडिंग की प्लानिंग कर रहे हैं वो कश्मीर को भी अपना विकल्प चुन सकते हैं. उन्होंने भारतीय नागरिकों से विदेश में शादी करने से बचने का आग्रह किया. लेकिन सवाल यह उठता है कि कश्मीर में डेस्टिनेशन वेडिंग इतनी खास क्यों है? चलिए पता करते हैं.

निस्संदेह, कश्मीर की प्राकृतिक सुंदरता इसे शादी के लिए एक लोकप्रिय स्थान बनाती है. यहां का मनमोहक दृश्य, शांत झीलें और बर्फ से ढके पहाड़ युवा जोड़ों के लिए एक बेजोड़ रोमांटिक माहौल बनाते हैं. ठंडी हवाओं से लेकर मनमोहक पहाड़ी नजारों तक, कश्मीर दुनिया भर में सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थलों में से एक है. यह क्षेत्र अपनी रिच सांस्कृतिक विरासत और गर्मजोशी के लिए जाना जाता है, जो कभी न भूलने वाली और शानदार शादी के अनुभव की तलाश कर रहे कपल के लिए एक अच्छा ऑप्शन है.

इसके अलावा, कश्मीर कई अल्ट्रा-लग्जरी होटल और स्थान भी प्रदान करता है जो शादी समारोहों और रिसेप्शन पार्टियों की मेजबानी करने में फेमस हैं, जिससे कपल को एक यादगार और भव्य अनुभव मिलता है. यदि कोई कपल एक परी कथा (fairy tale) जैसी शादी की प्लानिंग बना रहा है, तो जोड़ों को आकर्षित करने वाले यहां कई बेहतरीन विकल्प हैं. कश्मीर के खूबसूरत आकर्षण के केंद्र में अब एक आपकी कल्पना के अनुसार शादी का सपना पूरा करना संभव है.

कुल मिलाकर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'वेड इन इंडिया' के आह्वान के साथ, कश्मीर न केवल एक खूबसूरत डेस्टिनेशन के रूप में बल्कि भारतीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के एक तरीके के रूप में भी सामने आया है.

Read More
{}{}