trendingNow11921280
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Naturally Black Hair: सफेद बाल नेचुरली होंगे काले, बस तिल के तेल में 1 चीज लगाकर बालों में लगाएं

Black hair: आधुनिक लाइफस्टाइल में आजकल कम उम्र में ही लोगों के बाल सफेद हो रहे हैं. सफेद बालों को काला करने के लिए कई तरह के नुस्खे अपनाए जा सकते हैं, जिनमें बालों में तेल लगाना भी शामिल है.

Naturally Black Hair: सफेद बाल नेचुरली होंगे काले, बस तिल के तेल में 1 चीज लगाकर बालों में लगाएं
Stop
Shivendra Singh|Updated: Oct 18, 2023, 08:22 PM IST

आधुनिक लाइफस्टाइल में आजकल कम उम्र में ही लोगों के बाल सफेद हो रहे हैं. सफेद बालों को काला करने के लिए कई तरह के नुस्खे अपनाए जा सकते हैं, जिनमें बालों में तेल लगाना भी शामिल है. नारियल का तेल बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है, लेकिन तिल का तेल भी बालों को काला करने में मदद कर सकता है. तिल के तेल में कई जरूरी पोषक तत्व होते हैं जो बालों को काला करने में मदद कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि तिल के तेल से बालों को काला कैसे करें?

बालों को काला करने के लिए तिल के तेल में मेहंदी मिलाकर लगाया जा सकता है. यह एक प्राकृतिक तरीका है, जो बालों को काला करने में मदद कर सकता है. इसके अलावा, यह बालों को चमकदार और स्वस्थ भी बना सकता है.

कैसे तैयार करें ये मिश्रण
- एक कप तिल के तेल को गर्म करें.
- गर्म तेल में एक चम्मच मेहंदी का पाउडर या मेहंदी की पत्तियां डालकर अच्छी तरह मिला लें.
- इस मिश्रण को अपने बालों में लगाएं और मालिश करें.
- इसे रात भर छोड़ दें और सुबह अपने बालों को धो लें.

करी पत्ता का भी कर सकते हैं इस्तेमाल
बालों को काला करने के लिए तिल के तेल में करी पत्ता मिलाकर लगाने से बालों को काला करने में मदद मिल सकती है. इसके अलावा, यह बालों को झड़ने से रोकने, उन्हें मजबूत बनाने और अंदर से मॉइस्चराइज़ करने में भी मदद कर सकता है. इस उपाय को नियमित रूप से करने से बाल धीरे-धीरे काले और स्वस्थ हो सकते हैं. करी पत्ते में नेचुरल एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो बालों को नुकसान से बचा सकते हैं. इसके अलावा, करी पत्ते में बालों को काला करने वाले गुण भी होते हैं. तिल के तेल में एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन होते हैं जो बालों को पोषण दे सकते हैं.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Read More
{}{}