trendingNow12445264
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

क्या है वायरल Cappuccino Chai? एक ही कप में मिलता है चाय और कॉफी दोनों का मजा!


Cappuccino Chai: अगर आप कोलकाता में हैं, तो इस खास ड्रिंक को जरूर ट्राई करें. इस तेजी से वायरल हो रहे ड्रिंक में चाय और कॉफी दोनों का मजा मिलता है.   

क्या है वायरल Cappuccino Chai? एक ही कप में मिलता है चाय और कॉफी दोनों का मजा!
Stop
Sharda singh|Updated: Sep 24, 2024, 11:10 PM IST

अब तक चाय कॉफी लवर्स के बीच ये खिंचातानी चलती रहती थी कि कौन बेस्ट है. लेकिन अब लगता है कि यह बहस खत्म हो जाएगी. क्योंकि मार्केट में एक ऐसी चाय आयी है, जिसमें कॉफी का भी तड़का है. कोलकाता में एक नया ट्रेंड आया रहा है, जो दोनों प्रेमियों को एक साथ लाने का काम कर रहा है—कैप्पुचिनो चाय. यह अनोखा कॉम्बिनेशन वायरल भी हो चुका है. इसके बारे में यहां आप और डिटेल में जान सकते हैं-

कैफे का अनोखा कॉन्सेप्ट

कोलकाता के एक फेमस कैफे में 'कैप्पुचिनो चाय' तैयार किया गया है. यह स्पेशल ड्रिंक चाय और कॉफी का कॉम्बिनेशन है, जिसमें चाय के मजबूत स्वाद को कॉफी की क्रीमी फिनिश के साथ मिलाया गया है. इसकी कीमत मात्र 80 रुपए है, जिससे हर कोई इसे ट्राई कर सकता है. 

इसे भी पढ़ें- दुनिया की सबसे महंगी कॉफी, अमीरों की पहली पसंद, बनाने का तरीका जान लेंगे तो हो जाएगी उल्टी

 

कैसे बनती है कैप्पुचिनो चाय

कैप्पुचिनो चाय बनाने की प्रक्रिया में पहले अच्छे क्वालिटी की चाय पत्तियों को गर्म पानी में डालकर एक स्ट्रांग चाय बनाई जाती है. इसके बाद, इसमें फ्रेश मिल्क और फोम्ड मिल्क मिलाया जाता है, जिससे एक क्रीमी बनावट उभर कर आती है. फिर ऊपर से हल्का सा कोको पाउडर छिड़का जाता है, जो इसे अट्रैक्टिव बनाता है. 

कस्टमर रिव्यू

कैफे के खुलने के कुछ ही महीनों में कैप्पुचिनो चाय लोगों के बीच काफी फेमस हो गयी है. कई कस्टमर इसे चाय और कॉफी का परफेक्ट कॉम्बिनेशन मानते हैं. नए एक्सपीरियंस के लिए हर कोई इसे एक बार जरूर ट्राई करना चाहता है.  

इसे भी पढ़ें- Tea For diabetes: डायबिटीज मरीजों के लिए सेहतमंद हैं ये 5 चाय, Blood Sugar कंट्रोल रखने में मिलती है मदद

 

Read More
{}{}