trendingNow12090176
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Valentine's Week 2024: रोज डे से लेकर वैलेंटाइन डे तक, हर दिन प्यार का इजहार करने के रोमांटिक तरीके

फरवरी की शुरुआत होते ही, प्यार के महीने को मनाने की तैयारियां शुरू हो जाती हैं. भले ही वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को आता है, लेकिन उससे पहले का हफ्ता भी उतना ही खास होता है.

Valentine's Week 2024: रोज डे से लेकर वैलेंटाइन डे तक, हर दिन प्यार का इजहार करने के रोमांटिक तरीके
Stop
Shivendra Singh|Updated: Feb 01, 2024, 08:36 PM IST

फरवरी की शुरुआत होते ही, प्यार के महीने को मनाने की तैयारियां शुरू हो जाती हैं. भले ही वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को आता है, लेकिन उससे पहले का हफ्ता भी उतना ही खास होता है. वैलेंटाइन वीक रोमांचक सात दिनों से भरा होता है - रोज डे (7 फरवरी), प्रपोज डे (8 फरवरी), चॉकलेट डे (9 फरवरी), टेडी डे (10 फरवरी), प्रॉमिस डे (11 फरवरी), हग डे (12 फरवरी) और किस डे (13 फरवरी).

इन दिनों में लोग अपने पार्टनर या मनपसंद के लिए सरप्राइज और तोहफों की तैयारी करते हैं. लेकिन अगर आप भी सोच में हैं कि अपने खास इंसान को खुश कैसे करें, तो उनके दिल को छू लेने के कुछ आइडियाज हम आपके लिए लाए हैं. आइए जानें प्यार के इस हफ्ते के हर दिन अपने पार्टनर को कैसे सरप्राइज कर सकते हैं.

रोज डे: सुबह खूबसूरत गुलाबों का गुलदस्ता और प्यार भरा नोट देकर दिन की शुरुआत करें. गुलाब की पंखुड़ियों से सजाए बाथरूम में रोमांटिक नहाने का आनंद लें. घर पर बनाई मजेदार डिश या रोमांटिक रेस्टोरेंट में डिनर प्लान करें, सब कुछ गुलाब की खुशबू से महकाएं.

प्रपोज डे: इस खास दिन का इस्तेमाल अपने प्यार का इजहार करने के लिए करें. घुटनों पर बैठकर प्रपोज करें, प्यार भरा खत लिखें या कोई खास ट्रिंकेट गिफ्ट करें. पिकनिक मनाएं और प्रपोजल के लिए खास जगह चुनें. प्यार का प्रतीक वाला हार या कंगन जैसा प्यारा सा उपहार दें.

चॉकलेट डे: अपने पार्टनर को चॉकलेट से प्यार है? अलग-अलग स्वादों से भरा चॉकलेट बॉक्स गिफ्ट करें या घर पर बनी चॉकलेट से सरप्राइज करें. चॉकलेट स्पा मजे लें या चॉकलेट फाउंटेन के साथ रोमांटिक डेट का आयोजन करें. चॉकलेट केक या मूस बनाकर अपने प्यार का स्वाद दें.

टेडी डे: प्यारा सा टेडी बियर गिफ्ट करें, जो आपके प्यार की याद दिलाएगा. रोमांटिक मूवी नाइट के लिए टेडी थीम चुनें. कपल टी-शर्ट पहनकर प्यार का इजहार करें.

प्रॉमिस डे: एक-दूसरे को हमेशा साथ रहने और प्यार निभाने का वादा करें. अपने वादों को लिखकर किसी खास बॉक्स में रखें और भविष्य में खोलने का वादा करें. कपल टैटू करवाकर अपने प्यार को हमेशा बनाए रखने का वादा करें.

हग डे: एक लंबा और गर्मजोशी वाला गले लगाकर अपने प्यार का एहसास जताएं. गले मिलने के अलग-अलग तरीकों को सीखकर एक मजेदार गेम खेलें. गले मिलने के फायदों के बारे में जानें और अपने रिश्ते को और मजबूत बनाएं.

किस डे: एक प्यारा और रोमांटिक किस से अपने प्यार का इजहार करें. दुनिया भर के अलग-अलग किस के प्रकारों के बारे में जानें और ट्राई करें. किस के जरिए अपने प्यार की गहराई को बताएं और एक-दूसरे को करीब लाएं.

वैलेंटाइन डे: रोमांटिक डिनर, स्पेशल गिफ्ट और प्यार भरे कार्ड के साथ इस खास दिन को मनाएं. लव लेटर लिखकर अपने दिल की बातें कहें. कोई रोमांटिक ट्रिप पर जाकर प्यार का जश्न मनाएं.

Read More
{}{}