trendingNow11812489
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

इन 4 चीजों को रात में फेस पर लगाने से आता है जबरदस्त ग्लो, आज ही ट्राई करें

Glowing Skin Tips: बारिश के समय त्वचा का खास ख्याल रखना पड़ता है. क्योंकि इस मौसम में स्किन की सही तरह से देख-रेख करना जरूरी होता है. ऐसे में ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप रात के समय में चेहरे पर कुछ चीजें लगाकर सो सकती हैं. आइये जानें...   

इन 4 चीजों को रात में फेस पर लगाने से आता है जबरदस्त ग्लो, आज ही ट्राई करें
Stop
Nairitya Srivastava|Updated: Aug 06, 2023, 01:24 PM IST

Skin Care Tips During Monsoon: मुरझाया और बेजान चेहरे से छुटकारा पाने के लिए हर कोई कुछ न कुछ उपाय करता है. खासकर जब सीजन बदल रहा हो. इन दिनों बरसात के मौसम में लोगों की त्वचा की कंडीशन बिगड़ने लगती है. ऐसे में मार्केट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स से बेहतर है आप घर पर ही बेदाग चेहरा पाने का कोई उपाय करें. हालांकि ये बेहद आसान है. 

दिनभर की धूप, धूल और मिट्टी की वजह से हमारी स्किन खराब हो जाती है. वहीं सुबह के समय लगाए गए स्किन प्रोडक्ट्स शाम होते-होते धीमे पड़ जाते हैं. ऐसे में निखरी हुई और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप रात में कुछ उपाय कर सकती हैं. इसके लिए आप रात के समय चेहरा धोकर स्किन केयर रुटीन फॉलो कर सकती हैं. इससे फेस से सारी अशुद्धियां और डेड स्किन सेल्स बाहर निकल जाती हैं. तो आइये जानें रात में सोने से पहले आप अपने चेहरे पर किन चीजों को अप्लाई करें...

1. नारियल का तेल 
नारियल का तेल हमारे स्वास्थ्य के साथ ही स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. अगर आपकी स्किन मानसून के मौसम में हद से ज्यादा ड्राई है तो सिर्फ रात के समय आपको अपने फेस पर नारियल का तेल लगाकर सोना है. इस तरह आपकी स्किन को रातभर में नमी मिलेगी. जिससे चेहरा एंटीबैक्टीरियल गुणों से भर जाता है स्किन निखरी हुई नजर आती है. 

2. एलोवेरा जेल 
आप रोजाना रात में सोने से पहले अपने फेस पर एलोवेरा जेल लगाएं. इसे लगाने से आपकी स्किन हाइड्रेट हो सकेगी. साथ ही स्किन से जुड़ी सभी दिक्कतें जैसे मुहंसे निकलना आदि दूर होंगी. एलोवेरा जेल का असर जल्दी ही दिखता है. 

3. कच्चा दूध 
ज्यादातर लोगों को धूप में निकलने से टैनिंग की समस्या हो जाती है. ऐसे में उनके चेहरे का नैचुरल रंग धीमा पड़ जाता है. ऐसे में आप चेहरे से डेड स्किन सेल्स हटाने के लिए रात में सोने जाने से पहले चेहरे को अच्छे से धुलकर कच्चा दूध लगाएं. इसे कॉटन की मदद से फेस पर हल्की परत लगाएं. रातभर इसे लगा रहने दें फिर सुबह उठकर चेहरा धो लें. 

4. गुलाबजल 
जब भी आप रात में सोने जाएं तो उससे पहले अपने चेहरे को गुलाबजल से वाइप करें. इससे आपको फेस क्लीन हो जाता है और डर्ट पार्टिकल्स निकल जाते हैं. इसे आप टोनर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं. 

Read More
{}{}