trendingNow11445962
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Fight Fatigue: दिन भर की थकान को नहा कर मिटाएं, बस पानी में मिलाएं ये चीज, फील करेंगे बिल्कुल फ्रेश

Tips To relieve Tiredness: ऑफिस से आने के बाद या फिर दिन भर काम करने के बाद अगर आप बहुत ज्यादा थका हुआ महसूस करते हैं तो उसके लिए आप पानी में ये चीज मिलाकर नहाएं. इससे आपके सारे दिन की थकान उतर जाएगी और आप बिल्कुल फ्रेश महसूस करेंगे.

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 17, 2022, 07:51 PM IST

Body Odour Home Remedies: बदलते मौसम के कारण स्किन प्रॉब्लम्स जैसे कि ड्राईनेस, जलन, पिपंल्स और एलर्जी होने लगती है. कुछ लोगों को बहुत ज्यादा पसीना होता है जिसके कारण उनके शरीर से दुर्गंध आने लगती है. इन सभी परेशानियों से छुटाकारा पाने के लिए लोग मार्केट के प्रोडक्टस यूज करते हैं, जिसके कारण कई बार परेशानी और बढ़ जाती है. ऐसे में इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आज हम कुछ घरेलू नुस्खे लेकर आए हैं. इन नुस्खे को अपनाने के लिए आप अपने पानी में कुछ चीजें मिलाकर नहाएं. इससे आपको बहुत सारी परेशानियां जैसे कि पिंपल, एक्न, थकान आदि से छुटाकार मिल जाएगा.

नीम
नीम एक औषधी है. नीम को यूज करने से एलर्जी, मुंहासे, पिंपल्स आदि से राहत मिलती है. इसके लिए आप थोड़े से पानी में नीम डालकर उबाल लें और फिर उस पानी से नहाएं. नीम वाले पानी से नहाने से स्किन से जुड़ी तमाम परेशानियां खत्म हो जाती हैं.

थकान के लिए सेंधा नमक
थकान से छुटकारा पाने के लिए आप सेंधा नमक का यूज कर सकते हैं. सेंधा नमक में  क्लींजिंग और डिटॉक्सिफाइंग प्रॉपर्टीज पाई जाती हैं. ये स्किन को एक्सफोलियट करता है जिससे स्किन सॉफ्ट और स्मूथ बनती हैं. बॉडी को स्क्रब करने के लिए भी सेंधा नमक  का यूज कर सकते हैं. पानी में सेंधा नमक मिलाकर नहाने से बॉडी को राहत मिलती है.

फिटकरी
जिन लोगों को बॉडी से स्मेल आती है वो फिटकरी का यूज कर सकते हैं. फिटकरी में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं. इसलिए फिटकरी वाले पानी का यूज करके बॉडी में दुर्गंध पैदा करने वाले बैक्टीरिया को दूर करके बॉडी स्मेल से छुटकारा पाया जा सकता है. इसके लिए बॉडी आप पानी को गुनगुना कर लें और फिर उसमें फिटकरी डालकर नहाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}