trendingNow11483418
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Beauty Hacks: ये है मीरा राजपूत की ग्लोइंग स्किन का राज, आप भी जान लें ब्यूटी टिप्स

Skin Care Tips: स्किन को खूबसूरत तो बना सकते हैं, लेकिन उसकी देखभाल करना भी बेहद जरूरी है. नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आने वाली मीरा राजपूत के स्किन केयर रुटीन को जानकर आप भी फॉलो कर सकते हैं. 

मीरा राजपूत का स्किन केयर रुटीन
Stop
rakshita|Updated: Dec 13, 2022, 08:19 AM IST

Mira Rajput Beauty Tips: पॉपुलर बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत वैसे तो कोई एक्टर नहीं हैं, लेकिन फिर भी ये हमेशा अपनी खूबसूरती को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं. मीरा राजपूत की स्किन बेहद खूबसूरत है. ऐसी स्किन के लिए मीरा बेहतरीन स्किन केयर रुटीन (Skin Care Routine) फॉलो करती हैं. अगर आप अपनी स्किन को बेहतर बनाना चाहते हैं तो मीरा की तरह स्किन केयर रुटीन अपना सकते हैं. आइए जानते हैं कि मीरा राजपूत की ग्लोइंग स्किन के पीछे क्या राज है, जिसे आप फॉलो कर सकते हैं. 

डेली स्किन केयर रुटीन

रोज सुबह किसी क्लींजर का इस्तेमाल करना चाहिए. याद रखें कि क्लींजर विटामिन सी युक्त होना चाहिए. क्लींजर स्किन की गंदगी को साफ कर देता है. साफ करने के बाद स्किन को मॉइस्चराइज करना जरूरी है. इसके लिए चेहरे पर कोई अच्छा मॉइस्चराइजर लगाएं. रात में सोते वक्त स्किन को एक्सफोलिएट (Exfoliate) करना चाहिए, ताकि मेक अप और तमाम गंदगी चेहरे से दूर हो जाएं. 

पिंपल से छुटकारा

अगर पिंपल से परेशान रहते हैं तो डाइट पर ध्यान देना भी जरूरी है. पिंपल की परेशानी को दूर करने के लिए ज्यादा तेल खाने से बचना चाहिए. एसपीएफ क्रीम भी पिंपल को दूर करने का काम करती हैं. पिंपल के दागों से बचने के लिए आयुर्वेदिक प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करें. पिंपल या मुंहासों को नोचना नहीं चाहिए, इससे निशान गहरा सकता है. 

मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल 

स्किन का अंदर से मॉइस्चराइज रहना जरूरी है. बॉडी को हाइड्रेटेड रखें, इससे स्किन भी हाइड्रेट रहेगी. अच्छे मॉइस्चराइजर को लगाएं, जिससे चेहरे पर ग्लो नजर आएगा. 

टैनिंग से बचें

चेहरे के प्रोटेक्शन के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना जरूरी है. वॉटरमेलन सनस्क्रीन स्किन के लिए फायदेमंद है. घुटने और कोहनी को टैनिंग से बचाने के लिए यूरिया और रेटिनॉल क्रीम का इस्तेमाल करें. ऐसी क्रीम कालापन दूर कर देगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Read More
{}{}