trendingNow11564745
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Skin Care Tips: फेस पर लगाएं ये Face Pack? चेहरा बन जाएगा Kiara Advani जैसा खूबसूरत

 Face Pack: जिन लोगों की स्किन ड्राई होती है उन्हें स्किन की अधिक देखभाल करनी पड़ती है.वहीं ड्राई स्किन वाले लोगों को स्किन को बार-बार मॉइश्चराइज करने की जरूरत पड़ती है. वहीं अगर आप शाइनी और खूबसूरत स्किन पाना चाहते हैं तो आप चेहरे पर होम मेड फेस पैक का इस्तेमाल जरूर करें.इसके लिए आप घर पर रखें टमाटर और दही का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Skin Care Tips: फेस पर लगाएं ये Face Pack? चेहरा बन जाएगा Kiara Advani जैसा खूबसूरत
Stop
Jagrati Singh|Updated: Feb 09, 2023, 04:40 PM IST

Homemade Face Pack: बहुत से लोग ड्राई स्किन से परेशान रहते हैं, जिन लोगों की स्किन ड्राई होती है उन्हें स्किन की अधिक देखभाल करनी पड़ती है.वहीं ड्राई स्किन वाले लोगों को स्किन को बार-बार मॉइश्चराइज करने की जरूरत पड़ती है. लेकिन मॉइश्चराइजर के ज्यादा इस्तेमाल से स्किन पर डेड स्किन सेल्स जमने लगती है. अगर आपकी भी स्किन ड्राई है तो आपको अपने स्किन केयर रूटीन में फेल स्क्रबिंग को जरूर शामिल करना चाहिए.वहीं अगर आप शाइनी और खूबसूरत स्किन पाना चाहते हैं तो आप चेहरे पर होम मेड फेस पैक का इस्तेमाल जरूर करें.इसके लिए आप घर पर रखें टमाटर और दही के फेस पैक से चेहरे की तरह की समस्या से छुटकारा मिलता है. इसके साथ ही यह फेस पैक आपको खूबसूरत भी बनाता है.चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप आप यह फेस पैक घर पर कैसे लगा सकते हैं?

टमाटर, दही और शहद का फेस पैक (Tomato, curd and honey face pack)-
इस फेस पैक से चेहरे की स्किन में कसाव आता है और झुर्रियों की समस्या खत्म होती है.इस पैक को बनाने के लिए आप एक टमाटर का रस लें और उसमें आधा कप दही मिलाएं अब इसमें एक चम्मच शहद मिला लें.इस फेस पैक को चेहरे पर 20 मिनट तक लगाएं. इसके बाद हल्के हाथों से चेहरे की मसाज करें और अपने चेहरे को धो लें ऐसा करने से चेहरे का रंग साफ होता है और स्किन सॉफ्ट बनती है.
टमाटर, दही और नींबू का फेस पैक (Tomato, curd and lemon face pack)-
टमाटर औक दही के पैक में नींबू डालने से आपके चेहरे की कई परेशानियां दूर होती हैं. इसे बनाने के लिए आप एक टमाटर का रस लें उसमें करीब आधी मात्रा में दही और एक नींबू का रसे मिला लें .इसका पेस्ट चेहरे पर करीब 20 मिनट तक लगाएं और फिर चेहेर को साफ पानी से धो लें ऐसा करने से डार्क सर्कल्स दूर होंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

Read More
{}{}