trendingNow11526161
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Lifestyle: इस घरेलू नुस्खे से घर बैठे मिलेगा चांद सा निखार, देखते ही देखते ऐश्वर्या राय जैसी हो जाएगी स्किन!

Ghee benefits: सर्दियों में हमारी स्किन बहुत तेजी से डैमेज होती है जिसकी वजह से चेहरे की रौनक गायब होने लगती है. चेहरे के निखार को वापस लाने के लिए आप घी का इस्तेमाल कर सकते हैं.

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 12, 2023, 11:04 PM IST

Skin Care Tips: सर्दियों का मौसम जब भी आता है, स्किन का निखार छीनकर अपने साथ ले जाता है. सर्दियों में त्वचा रूखी हो जाती है और यह रूखापन आगे चलकर स्किन को डैमेज करता है. स्किन में नमी कम होने से चेहरे का निखार गायब होने लगता है. स्किन के निखार को वापस लाने के लिए घी से जुड़ा नुस्खा यहां बताया जा रहा है. इसके इस्तेमाल से आपका चेहरा चांद सा चमकने लगेगा और स्किन पर ऐश्वर्या राय के जैसा निखार देखने को मिलेगा.

घी के नुस्खे से मिलेगा निखार

1.  अपने स्किन के निखार को वापस लाने के लिए आप घी का इस्तेमाल कर सकती हैं. घी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट त्वचा के निखार को वापस लाता है और इसमें मौजूद विटामिन चेहरे की झुर्रियों के खिलाफ असर दिखाता है.

2.  रूखी स्किन होने की वजह से चेहरे की चमक कहीं लापता हो जाती है. घी इस्तेमाल से स्किन की नमी वापस आ जाती है और चेहरा फिर से जवां दिखने लगता है.

3. कुछ लोगों चेहरे पर मुंहासे और छाइयां बहुत तेज आती हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि घी मुहांसों से छुटकारा दिलाता है और छाइयों के खिलाफ भी असर दिखाता है.

4. सर्दियों के मौसम में ज्यादातर लोगों के साथ यह समस्या देखी जाती है कि उनके होंठ काफी फटने लगते हैं. कई बार इनसे खून भी निकलने लगता है. होंठों पर घी लगाने से इनका फटना बंद हो जाता है और होंठ मुलायम हो जाते हैं.

5. हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो घी किसी नेचुरल वेटगेनर की तरह काम करता है और आपका वजन बढ़ाने में मदद करता है. अगर आपको पाचन से संबंधित कोई दिक्कत है तो आप गाय के घी का इस्तेमाल कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}