trendingNow11523398
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Lizelle D'Souza: रेमो डिसूजा की पत्नी लीजेल ने इस ट्रिक से घटाया था 40 किलो वेट, जानकर रह जाएंगे हैरान

Lizelle D'Souza: निर्देशक और कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा (Remo D’Souza) की पत्नी का वजह कभी 105 किलोग्राम था. उन्होंमने अपना वजन 40 किलो कम कर लिया.

Lizelle D'Souza: रेमो डिसूजा की पत्नी लीजेल ने इस ट्रिक से घटाया था 40 किलो वेट, जानकर रह जाएंगे हैरान
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 11, 2023, 03:05 AM IST

Lizelle D'Souza: रेमो डिसूजा कौन नहीं जानता. डांस की दुनिया में रेमो डिसूजा के नाम का सिक्का चलता है. रेमो डिसूजा और उनकी पत्नी लिजेल की लव बॉन्डिंग भी खूब सराही जाती है. दोनों कपल को देखने के लिए उनके हमेशा उत्साहित रहते हैं. आज हम आपको लिजेल के बारे में बताएंगे कि कैसे उन्होंने अपना वेट कम किया और तमाम लोगों के लिए प्रेरणा बनी.

निर्देशक और कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा (Remo D’Souza) की पत्नी का वजह कभी 105 किलोग्राम था. उन्होंमने अपना वजन 40 किलो कम कर लिया. गौर करने वाली बात यह है कि वे जिम में भी आलस करती थीं. इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी डाइट और लगन से वजन घटाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. 

दिसंबर 2018 में लिजेल का वेट 105 किलोग्राम था. सितंबर 2021 तक उन्होंने अपना वजन 40 किलो से ज्यादा घटा लिया. कई मौकों पर लिजेल ने अपनी वेट लॉस जर्नी के बारे में भी खुलकर बात की है.

लिजेल ने जनवरी 2019 से इंटरमिटेंट फस्टिंग शुरू की थी. इसमें वे 15 घंटे फास्टिंग करती थीं. कुछ समय में उन्होंने इसे बढ़ाकर 18-20 घंटे किया. लिजेल दिन में सिर्फ एक बार ही खाना खाती थीं.

वे अपने घर पर जिम में खूब मेहनत करती थीं. लॉकडाउन के दौरान भी वे वर्कआउट करती थीं. इंटरमिटेंट फास्टिंग के दौरान वे घर का बना खाना ही खाती थीं.

क्यों फायदेमंद है इंटरमिटेंट फास्टिंग?

इंटरमिटेंट फास्टिंग में खाना एक निश्चित समय में खाना होता है. इसमें पूरे दिन में कुछ घंटों का फास्ट और हफ्ते में एक दो दिन सिर्फ एक बार भोजन करना होता है. ये शरीर की कैलोरी बर्न करने में मदद करता है.

इसमें अलग-अलग शेड्यूल के साथ लोग अपने हिसाब से फास्टिंग करते हैं. इस रूटीन में शरीर को हर रोज खुद ही फैट बर्न करने की हैबिट हो जाती है.

कीटो डाइट भी मददगार

लिजेल वेट कम करने के लिए पहले कीटो डाइट अपनाई थी. इसमें हफ्ते में एक बार चीट मील लेना होता है. लिजेल का चीट मील कीटो आइसक्रीम और कीटो पिज्जा हुआ करता था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}