Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

Dating Tips: फर्स्ट डेट पर न करें ये 6 गलतियां, बिगड़ सकती है बात

पहली डेट को कामयाब बनाने के लिए कुछ मिस्टेक्स से बचना जरूरी है. ये दिन आपके रिश्ते के फ्यूचर को शेप करने के लिए अहम रोल अदा कर सकता है.

Dating Tips: फर्स्ट डेट पर न करें ये 6 गलतियां, बिगड़ सकती है बात
Stop
Shariqul Hoda|Updated: Jun 08, 2024, 12:50 PM IST

Never Do Such Mistakes on First Date: पहली डेट किसी भी रिश्ते की नींव होती है. ये वो लम्हा होता है जब प्यार और रिश्ते की चाहत में दोनों इंसान एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने की कोशिश करते हैं. हालांकि, कई बार छोटी-छोटी गलतियां भी पूरी डेट का माहौल बिगाड़ सकती हैं. यहां हम कुछ सामान्य गलतियों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें पहली डेट पर करने से बचना चाहिए ताकि आपका इंप्रेशन अच्छा बने और बातचीत आगे बढ़ सके.

1. लेट न हों

पहली डेट पर टाइम पर पहुंचना बहुत जरूरी है. वक्त पर न पहुंचने से आपका इंप्रेशन खराब हो सकता है और ये दर्शाता है कि आप अपने पार्टनर के समय को महत्व नहीं देते. ये पहला इशारा होता है जिससे सामने वाला आपकी गंभीरता का आकलन करता है.

2. फोन पर समय न बिताएं

डेट के दौरान बार-बार फोन चेक करना या कॉल पर बात करना बैड एटिकेट माना जाता है।.ये इशारा करता है कि आप अपने सामने वाले इंसान में रुचि नहीं रखते. अपने फोन को साइलेंट मोड पर रखें और पूरी तरह से पार्टनर पर ध्यान दें.

3. हद से ज्यादा बोलना

पहली डेट पर बहुत ज्यादा बोलने से बचें. ये जरूरी है है कि आप अपने पार्टनर को भी बोलने का मौका दें. बातचीत का संतुलन बनाए रखें और अपने साथी की बातों को ध्यान से सुनें. इससे आपका इंप्रेशन अच्छा बनेगा और सामने वाला शख्स भी आपकी तारीफ करेगा.

4. पर्सनल सवाल न पूछें

पहली डेट पर हद से ज्यादा पर्सनल सवाल पूछना जैसे कि पास्ट रिलेशनशिप, सैलरी या पारिवारिक समस्याएं, सामने वाले इंसान को असहज कर सकता है. ऐसी हरकतों से बचें और सामान्य विषयों पर बातचीत करें. इससे आपका साथी कंफर्ट फील करेगा और बातचीत आगे बढ़े

5. विनम्रता बनाए रखें

अपने साथी के साथ विनम्रता से पेश आएं. यह जरूरी है कि आप उनके विचारों और भावनाओं का सम्मान करें. बेहूदा और डिसरिस्पेक्टिंग बिहेवियर से बचें, क्योंकि यह आपके इंप्रेशन को खराब कर सकता है.

6. बिल पे करने को लेकर बहस न करें

पहली डेट पर बिल देने को लेकर बहस न करें, बल्कि इसे सहज तरीके से हैंडल करें. अगर आपका साथी भुगतान की पेशकश करता है, तो उसे विनम्रता से स्वीकार करें या बिल को स्पलिट कर लें

{}{}