Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

प्यार के महीने में टूटी ईशा देओल की 11 साल की शादी, जानें क्यों एक दशक साथ रहने के बाद भी अलग हो जाते हैं लोग

Reasons Why Couples Divorce: ईशा देओल शादी के 11 साल बाद पति भरत तख्तानी से अलग हो रही हैं. यह खबर शादीशुदा कपल्स के लिए चेतावनी की तरह है. क्योंकि यह कुछ ऐसे कारणों की तरफ इशारा करती है, जिससे एक दशक साथ रहने के बाद भी रिश्ते बिखर जाते हैं.  

प्यार के महीने में टूटी ईशा देओल की 11 साल की शादी, जानें क्यों एक दशक साथ रहने के बाद भी अलग हो जाते हैं लोग
Stop
Sharda singh|Updated: Feb 08, 2024, 07:09 PM IST

ईशा देओल बी-टाउन का एक जाना माना नाम है. हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की बेटी होने की पहचान के अलावा उन्होंने एक एक्ट्रेस के रूप में भी इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनायी है. हाल ही में यह नाम खूब चर्चा में है. इसकी वजह है शादी के 11 साल की शादी का टूटना.

बता दें ईशा देओल ने भरत तख्तानी से शादी की थी और उनकी दो बेटियां भी हैं. हालांकि दोनों ने बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने अलग होने की बात सोशल मीडिया पर कंफर्म किया है. लेकिन यह सवाल सबके दिमाग में है कि आखिर क्यों? इसमें कोई दोराय नहीं कि शादी चाहे जितनी ही पुरानी हो इसे टूटने से बचाने के लिए हर रोज कोशिश करना जरूरी है. ऐसे में जो वजह सालों पुराने रिश्ते को खोखला करने की ताकत रखती है उसे यहां हम आपको बता रहे हैं-
 

रिश्ते से प्यार खत्म होना

एक लंबे समय साथ रहने के बाद रिश्ते के टूटने की एक अहम वजह प्यार का खत्म होना होता है। इसके लिए कई बार कोई कारण नहीं होता. बस दो लोग अपनी जिम्मेदारियों और बोरियत के कारण एक-दूसरे से दूर हो जाते हैं.

किसी और के साथ इमोशनल कनेक्शन

जब पति-पत्नी साथ में घर की जिम्मेदारियों को नहीं संभालते हैं, तो एक शख्स हमेशा इतना बिजी हो जाता है कि उसे अपने रिश्ते की जरूरतों को ख्याल नहीं रह जाता है. यहीं वह मौका होता है जब दूसरा पार्टनर अपने लिए इमोशनल सपोर्ट बाहर खोजने लगता है.

अनसुलझे झगड़े

झगड़े हर कपल के बीच होते हैं, होना जरूरी भी है लेकिन इसे बिना सुलझाए ही आगे बढ़ना गलत है. क्योंकि कई बार यही चीज एक इतने बड़े मुद्दे को जन्म दे देता है जिससे सालों पुरानी शादी भी टूट जाती है.

एक-दूसरे की बात ना समझ पाना

रिश्ते को मजबूत बनाएं रखने के लिए दो लोगों का खुलकर बात करना बहुत जरूरी है.  क्योंकि इसके बिना गलतफहमी पैदा होने लगती है, जो पहले रिश्ते में दूरिया और फिर इसे तोड़ने का काम करती है.

 

{}{}