Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

न्यूली वेड वाइफ को नहीं बोलनी चाहिए ये बातें, रिश्ते में आ सकती है दरार?

लड़कियां बेहद इमोशनल होती हैं, खासकर वो चाहती है कि उसकी शादी एक ऐसे इंसान से हो जा उसका ख्याल रखें और रिस्पेक्ट करें. ऐसे में पति कोई कोई ऐसी बात नहीं बोलनी चाहिए जिससे न्यूली वेड वाइफ को हर्ट हो जाए.

न्यूली वेड वाइफ को नहीं बोलनी चाहिए ये बातें, रिश्ते में आ सकती है दरार?
Stop
Shariqul Hoda|Updated: Jun 09, 2024, 01:59 PM IST

Relationshp Mistakes: जब आपकी नई नई शादी होती है, तो हर लम्हा खास होता. ये वो वक्त है जब कपल्स को एक दूसरे को बेहतर ढंग से समझने का मौका मिलता है. ऐसे में गलती की गुंजाइश कम होती है.  रिश्ते की शुरुआत में कुछ बातें ऐसी होती हैं, जिन्हें नहीं कहना चाहिए, क्योंकि इससे आपस में दरार आ सकती है. आइए जानते हैं कि पति को अपनी नई नवेली दुल्हन से क्या-क्या नहीं कहना चाहिए.

1. लड़की के मायके वालों की बुराई

लड़की के लिए उसके मायके वाले दिल के करीब होते हैं, इसलिए आपको उनके खिलाफ कोई भी बुरा या भद्दा कमेंट नहीं करना चाहिए , क्योंकि ये न्यूली वेड वाइफ को आहत सकता है. पति को ये बात याद रखनी चाहिए कि वो अगर अपने ससुराल वालों की इज्जत करेंगे, तभी दुल्हन अपने ससुराल के लोगों की रिस्पेक्ट करेगी.

2. एक्स पार्टनर के बारे में पूछना

किसी भी लड़की से उसके पास्ट रिलेशनशिप के बारे में पूछना सही नहीं है. अगर कोई बात बीच चुकी है, तो बेवजह गड़े मुर्दे को उखाड़ना नासमझी कहलाएगी. बेहतर है कि आप अपने रिश्ते पर फोक्स करें, नई दुल्हन को इतना प्यार और सम्मान दें, कि उन्हें पुराने रिश्ते की कड़वाहट याद भी न रहे.

3. उसके दोस्तों की बुराई करना

इस बात में कोई शक नहीं कि शादी के बाद लड़की को नए परिवार पर ज्यादा फोकस करना चाहिए, लेकिन इसका मतलब ये कतई नहीं होता कि दोस्तों की वैल्यू कम हो जाती है. आप वाइफ के फ्रेंड्स की बुराई करते हैं, उनसे मिलने से मना करते हैं, या फिर सोशल मीडिया पर सभी दोस्तों को ब्लॉक करने को कहते हैं, तो ये तरीका सही नहीं है. 

4. शादी को लेकर निराशा जाहिर करना

हो सकता है आपने अपनी शादीशुदा जिंदगी के लिए कई ख्वाब पाले होंगे, लेकिन जरूरी नहीं है कि वो सभी पूरे होंगे. आपके वाइफ बिलकुल एक्सपेक्टेशन के हिसाब से होगी, ये जरूरी नहीं है. ऐसे में निराश होकर ये न कहें, कि "मुझे ये शादी नहीं करनी चाहिए थी." आपको रियलिटी को एसेप्ट करना होगा.

{}{}