trendingNow12130995
Hindi News >>रिलेशनशिप
Advertisement

अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट बनने जा रहे हमसफर, दोस्त को लाइफ पार्टनर बनाना क्यों है अच्छा फैसला

anant ambani and radhika merchant Wedding: क्या आपने कभी अपने दोस्त से शादी करने के बारे में सोचा है? यदि नहीं तो यह लेख आपके लिए है. बता दें कि अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट बहुत जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. दोनों ने दोस्त से जीवनसाथी बनने का एक खूबसूरत सफर तय किया है.

अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट बनने जा रहे हमसफर, दोस्त को लाइफ पार्टनर बनाना क्यों है अच्छा फैसला
Stop
Sharda singh|Updated: Feb 27, 2024, 03:56 PM IST

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी जल्दी अपनी बचपन की दोस्त राधिका मर्चेंट के शादी के पवित्र रिश्ते में बंधने वाले हैं. लेकिन इससे पहले दोनों 3 दिन का प्री वेडिंग जश्न गुजरात के जामनगर में मनाने वाले हैं. यहां दूनिया भर से कई नामी हस्तियां मौजूद होंगी. हालांकि महीनों पहले से ही अनंत और राधिका के शादी की खबरें सुर्खियों में बनी हुई लेकिन इनकी लव स्टोरी बहुत ही कम लोग जानते हैं.

फर्स्ट पोस्ट समेत कई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट बचपन के दोस्त हैं. दोनों ने भले ही अलग-अलग स्कूल कॉलेज से पढ़ाई की हो लेकिन दोनों एक-दूसरे के बेहद भरोसेमंद दोस्त रहे हैं, जो उनके बीच मौजूद बेइंतहा प्यार का कारण है. अनंत अंबानी के मोटापे की समस्या के बाद भी राधिका मर्चेंट ने उनका साथ नहीं छोड़ा, जो दर्शाता है कि आप दोस्त से बेहतर जीवनसाथी आपको नहीं मिल सकता है.
 

दोस्त से शादी करने करने के फायदे

  • जब आप अपने दोस्त से शादी करते हैं तो उसके सामने आपको किसी तरह का दिखावा नहीं करना पड़ता है. वह आपको आपके सारे अच्छे-बुरे आदतों के साथ दिल खोलकर अपनाता है.
  • दोस्त के साथ रहना सबसे आसान होता है. क्योंकि उसे उन सारी चीजों के बारे में जानकारी होती है जो आपको खुशी और कंफर्ट पहुंचाता है. साथ ही वह ऐसी भी चीजें जानता है जो आपको दुखी कर सकता है. 
  • लोग तभी एक अच्छे दोस्त बन पाते हैं जब दोनों की हैबिट्स, इंट्रेस्ट और लाइफ गोल्स एक से हो, जो कि एक सफल शादी के लिए बहुत अहम कारक है. ऐसे में दोस्त के साथ शादी का रिश्ता निभाना बहुत आसान लगने लगता है.
  • ज्यादातर शादियां इनसिक्योरिटी के कारण ही टूटते हैं. लेकिन जब आपका लाइफ पार्टनर आपको दोस्त हो तो किसी भी तरह की इनसिक्योरिटी की नौबत नहीं आती है. आप फ्रेंड सर्कल एक होता है, साथ ही आपको एक-दूसरी की सफलता को सेलिब्रेट करने की आदत भी होती है.
  • पति-पत्नी के बीच खुलकर बात होते रहना बहुत जरूरी है, जिन कपल्स के बीच कम्युनिकेशन गैप होता है वह रिश्ता अच्छे से फलफूल नहीं पाता है. ऐसे में दोस्त से शादी करना सबसे अच्छा फैसला होता है, क्योंकि साथ हमउम्र होने के साथ आप दोनों के पास साथ में बिताए कई लम्हे होते हैं जिन्हें आप बुरी जिंदगी शेयर कर सकते हैं. 
Read More
{}{}