trendingNow12111877
Hindi News >>लाइफस्टाइल
Advertisement

Tulip Festival: दिल्ली के ट्यूलिप फेस्टिवल को लग गई नजर, वेलेंटाइन डे पर चोरी हुए कई फूल

Tulip Flower Stolen: दिल्ली में ट्यूलिप फेस्टिवल को लेकर कई नेचर लवर्स एक्साइटेड हैं, लेकिन अब यहां से इन दुर्लभ फूलों की चोरी की खबर आई है 

Tulip Festival: दिल्ली के ट्यूलिप फेस्टिवल को लग गई नजर, वेलेंटाइन डे पर चोरी हुए कई फूल
Stop
Vidya Sharma|Updated: Feb 15, 2024, 02:55 PM IST

Rare Flowers Stolen From Tulip Festival Delhi: दिल्ली में वसंत ऋतु के आगमन पर ट्यूलिप फेस्टिवल मनाया जाता है. दूर-दूर से लोग फूलों की खूबसूरती को देखने आते हैं. यह हर साल दुनिया भर के कई देशों में मनाया जाता है और इस साल भी मनाया जा रहा है. इसी फेस्टिवल के चलते 14 फरवरी यानी कि वेलेंटाइन डे वाले  दिन इन्हीं फूलों की चोरी की खबरें आईं. जानते हैं क्या है पूरा मामला.

'प्यार के दिन' चोरी की घटना

वैलेंटाइन डे के मौके पर चाणक्यपुरी के शांति पथ (Shanti Path, Chanakyapuri) पर लोगों की भीड़ उमड़ी थी, तभी कई फूलों के गायब होने की शिकायतें आई. ऐसे घटना G-20 समारोह के दौरान भी सामने आई थी, जब एक शख्स शहर की सुंदरता के लिए लगाए गए गमलों को कार में रखकर ले गया था.

बुलानी पड़ी पुलिस

फूलों की चोरी का मामला इतना गया की पुलिस बुलानी पड़ रही है. यह चोरी चर्चा में इसलिए भी है क्योंकि ट्यूलिप बहुत ही दुर्लभ फूल है जो सर्दियों में बहुत महनत के बाद वसंत ऋतु में खिलता हैं. कई एनडीएमसी इलाकों में इन फूलों को लगाया गया है. लेकिन फिर भी लोग इन फूलों को चुरा रहे हैं.

Read More
{}{}